राज्यपाल ने किया सेंट बीड्स कॉलेज की शोध पत्रिका का विमोचन

शिमला: राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने आज राजभवन में सेंट बीड्स कॉलेज शिमला की बहु-विषयक पत्रिका जर्नल ऑफ रिसर्चः द बीड एथेनियम के 13वें संस्करण का विमोचन किया, जो सेंट बीड्स शिक्षा समिति का आधिकारिक प्रकाशन है।

शिक्षा के क्षेत्र में सेंट बीड्स कॉलेज के योगदान की सराहना करते हुए राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने कहा कि शिमला का अपना शैक्षणिक इतिहास है और इस संस्थान का इसमें महत्त्वपूर्ण योगदान है। उन्होंने कहा कि आमतौर पर विश्वविद्यालय स्तर पर शोध कार्य होता है, लेकिन यह संतोष की बात है कि यह कार्य कॉलेज स्तर पर हो रहा है और इसे पत्रिका के माध्यम से प्रकाशित भी किया जा रहा है। उन्होंने पत्रिका के संपादकीय और सलाहकार बोर्ड के सभी सदस्यों को उनके प्रयासों के लिए बधाई दी।

इस अवसर पर सेंट बीड्स कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ. मौली अब्राहम और पत्रिका की प्रधान संपादक ने कहा कि इसमें विभिन्न विषयों के शिक्षाविदों और शोधकर्ताओं से लेख आमंत्रित किए गए थे और पत्रिका के सभी शोध लेखों की स्वतंत्र रूप से समीक्षा की गई है।

पत्रिका की प्रबंध संपादक और सेंट बीड्स कॉलेज के भौतिकी विभाग की एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. सपना शर्मा ने पत्रिका के विमोचन के लिए राज्यपाल का आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर पत्रिका के संपादक मंडल के सदस्य भी उपस्थित थे।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed