हिमाचल को दिल्ली की तरह ईमानदार सरकार की जरूरत : अरविंद केजरीवाल

हिमाचल: आम आदमी पार्टी (आप) सुप्रीमो एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हिमाचल प्रदेश में अपनी पहली चुनावी जनसभा में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पर जमकर निशाना साधा। कांगड़ा के चंबी मैदान में शनिवार को हुई जनसभा में केजरीवाल ने कहा कि हिमाचल को दिल्ली की तरह ईमानदार सरकार की जरूरत है और वो सिर्फ आम आदमी दे सकती है। उन्होंने कहा कि जयराम ठाकुर  के मुताबिक हिमाचल में दिल्ली मॉडल नहीं चलेगा। दिल्ली मॉडल का मतलब ईमानदार सरकार होता है। केजरीवाल ने कहा कि साढ़े चार सालों में जयराम ठाकुर ने एक भी नौकरी नहीं दी। जबकि दिल्ली में हमारी सरकार ने 5 साल में 12 लाख नौकरियां दी और आने वाले वक्त में 20 लाख नौकरियां देंगे। पंजाब में भी हमारी सरकार बनी है और युवाओं को रोजगार देने के लिए नौकरियां निकाली हैं। केजरीवाल ने हिमाचल दिवस पर की गई फ्री बिजली की सीएम जयराम की घोषणाओं पर तंज कसते हुए कहा कि, ‘एक हॉल में परीक्षा चल रही थी। मैं आगे बैठा था और जयराम पीछे बैठकर मेरी नकल कर रहे थे। उन्होंने भाजपा से सवाल किया कि केवल हिमाचल में ही बिजली फ्री क्यों की गई। मध्यप्रदेश, गुजरात जैसे राज्यों में जहां बीजेपी की सरकारें हैं वहां बिजली मुफ्त क्यों नहीं देते। केजरीवाल ने कहा कि जयराम ठाकुर ने सिर्फ चुनाव को देखते हुए ये फैसला लिया है, चुनाव के बाद हिमाचल में मुफ्त बिजली नहीं मिलेगी।

केजरीवाल ने कहा कि भाजपा और कांग्रेस के नेता दिन-रात उन्हें गालियां निकालते हैं। जेपी नड्डा भी अपने भाषण में मुझे गालियां निकालते रहे। अनुराग ठाकुर भी मुझे गालियां निकालते रहते हैं। मुझे राजनीति नहीं विकास करने आता है। मैं पक्का देशभक्त हूं। केजरीवाल ने कहा कि भाजपा और कांग्रेस में भी कुछ अच्छे लोग हैं। उन्हें आप में आ जाना चाहिए। हिमाचल में लोग सीधे-सादे और नेता खराब हैं।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली मॉडल विकास का मॉडल है। जहां स्कूल और अस्पताल अच्छे हैं, लाखों छात्र प्राइवेट स्कूल छोड़कर सरकारी स्कूलों में एडमिशन ले रहे हैं और दिल्ली की जनता को मुफ्त इलाज की सुविधा है फिर चाहे किडनी ट्रांसप्लांट जैसा बड़ा ऑपरेशन ही क्यों ना हो। दिल्ली में बिजली, पानी, मोहल्ला क्लीनिक जैसी सुविधाए हैं और हमने दिल्ली से लेकर पंजाब तक भ्रष्टाचार को खत्म किया है। और यही दिल्ली मॉडल हिमाचल में भी लागू करेंगे। केजरीवाल ने हिमाचल की जनता को दिल्ली के विकास मॉडल को देखने के लिए आमंत्रित किया और कहा कि एक बार दिल्ली आकर वहां के स्कूल और अस्पताल देखिये। दिल्ली जैसा विकास हिमाचल में चाहिए तो एक बार आम आदमी पार्टी को मौका दीजिए।

 

 

सम्बंधित समाचार

Comments are closed