शूलिनी विवि के चांसलर प्रो. पीके खोसला को लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड

सोलन: शूलिनी विश्वविद्यालय के संस्थापक और कुलाधिपति प्रो प्रेम कुमार खोसला को शिक्षा के माध्यम से जीवन को प्रभावित करने के लिए प्रथम डॉ. मलय चौधरी मेमोरियल लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया।

यह पुरस्कार स्टार ब्रांड्स – एडस्टार लीडरशिप अवार्ड्स 2022 द्वारा दिया गया। उन्हें  निरंतर उत्कृष्टता के साथ शिक्षा में उनके असाधारण योगदान के लिए सम्मानित किया गया। यह  अवार्ड  इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) द्वारा किए गए व्यापक शोध पर आधारित है और द डेली इंडियन मीडिया के संपादकीय बोर्ड द्वारा पुनरीक्षित किया गया है।

 आयोजकों स्टार ब्रांड्स – एडस्टार लीडरशिप अवार्ड्स 2022 अपने 16वें वर्ष में  स्टार ब्रांड्स का लोकप्रिय प्रतीक उद्योगों और व्यक्तियों के लिए समान रूप से सबसे शक्तिशाली ब्रांड पोजिशनिंग और मजबूत उपकरण है, जो उन्हें खुद को दूसरों से अलग करने में मदद करता है।

प्रोफेसर पीके खोसला को “अकादमिक उत्कृष्टता के लिए उनकी अथक खोज के लिए पुरस्कार मिला, जिसके कारण शूलिनी विश्वविद्यालय की स्थापना हुई और गुणवत्तापूर्ण उच्च शिक्षा प्राप्त करने वाले सभी भारतीयों के लिए एक सुंदर शैक्षणिक वातावरण संभव हुआ। लोगों के लिए, उम्र हमेशा एक संख्या होती है और प्रो. खोसला जैसे दूरदर्शी लोगों के लिए, उत्कृष्टता के लिए अंतहीन खोज इसके अतिरिक्त एक जीवन शैली है”।

इंस्टीट्यूट ऑफ लाइफ साइंसेज एंड बिजनेस मैनेजमेंट (एसआईएलबी) द्वारा बनाई गई विश्वसनीयता और सद्भावना के साथ, हिमाचल प्रदेश सरकार के निमंत्रण पर, प्रोफेसर खोसला जैव प्रौद्योगिकी और प्रबंधन विज्ञान के भारत के पहले विशेष निजी विश्वविद्यालय की स्थापना के पीछे मुख्य वास्तुकार हैं। भारत में सबसे सौंदर्यपूर्ण  परिसर – जो अपने आप में अपनी योग्यता के आधार पर कई पुरस्कारों का हकदार है। अपने अस्तित्व के केवल 12 वर्षों में, उनके कुशल मार्गदर्शन में, शूलिनी विश्वविद्यालय अब कई शोध मानकों में भारत के शीर्ष विश्वविद्यालयों में से एक है और दुनिया के प्रसिद्ध विश्वविद्यालयों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रहा है।

इस अवसर पर, प्रो. खोसला ने दिल्ली स्थित पावर मीडिया और ब्रांड मीडिया के प्रति आभार व्यक्त किया, जिसके अध्यक्ष  अरिंदम चौधरी हैं, और डॉ. एसवाई कुरैशी, पूर्व चुनाव आयुक्त, उन्हें लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार प्रदान करने के लिए।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed