सिरमौर : जंगल की आग बुझाने गया व्यक्ति जिंदा जला

हिमाचल: प्रदेश के जिला सिरमौर के शिलाई में जंगल की आग बुझाने गए एक व्यक्ति की जलकर मौत हो गई। शिलाई उपमंडल की मिल्लाह पंचायत के विंडला गांव में यह दर्दनाक हादसा हुआ। मृतक की पहचान बीर सिंह पुत्र संभर सिंह निवासी बिंडला के तौर पर हुई है। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार, बीर सिंह पुत्र संभर गांव विंडला सोमवार को गांव के समीप जंगल में लगी आग से घासनियां, खेत में लहसुन व पानी की पाइप लाइन बचाने के लिए गया था। अचानक चली तेज हवा से आग ने विकराल रूप धारण कर लिया व बीर सिंह चपेट में आने से बुरी तरह झुलस गया, जिससे उसकी मौत हो गई।मौके पर बीर सिंह का अधजला शरीर पाया गया। पुलिस व स्थानीय लोगों की मदद से शव को सड़क तक पहुंचाया गया। उसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल शिलाई पहुंचाया। सिविल अस्पताल के चिकित्सक डा. शीतल शर्मा ने पोस्टमार्टम की पुष्टि की। साथ ही बताया की शव आग से बुरी तरह झुलस गया था।

पुलिस थाना शिलाई के प्रभारी मस्तराम ठाकुर ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर दिया है। उन्होंने बताया कि शव का पोस्टमार्टम करवा कर अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौंप दिया है। उपमंडलाधिकारी नागरिक सुरेश कुमार सिंघा ने बताया कि रिपोर्ट मिलने के बाद मृतक के परिजनों को राहत राशि दी जाएगी। 

सम्बंधित समाचार

Comments are closed