जनमंच कार्यक्रम में सम्बद्ध वार्डों के नागरिक समस्याएं 2 अप्रैल तक अपलोड एवं प्रस्तुत करें : उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी

सभी विभाग रिज पर स्थापित होने वाले स्टाॅलों को 9 बजे से पूर्व स्थापित व सुसज्जित करना सुनिश्चित करें

शिमला: ऐतिहासिक रिज मैदान पर आयोजित होने वाले जनमंच कार्यक्रम में सम्बद्ध वार्डों के नागरिक अधिक से अधिक समस्याएं ऑनलाइन ई-समाधान पोर्टल पर अथवा व्यक्तिगत रूप से जनमंच पूर्व गतिविधियों के लिए तैनात कर्मचारियों व अधिकारियों या उपमण्डलाधिकारी शहरी के कार्यालय में 2 अप्रैल दोपहर 3 बजे तक अपलोड करना एवं प्रस्तुत करना सुनिश्चित करें ताकि कार्यक्रम के तहत उनकी समस्याओं का समाधान त्वरित किया जा सके। यह जानकारी आज उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने जनमंच कार्यक्रम की तैयारियों के लिए आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।
उन्होंने बताया कि 3 अप्रैल को रिज मैदान पर आयोजित प्रदेश सरकार के महत्वाकांक्षी जनमंच कार्यक्रम के तहत सभी विभाग जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी व जागरूकता प्रदान करने के लिए स्थापित किए जाने वाले स्टाॅलों में सम्बद्ध सूचनाएं उपलब्ध करवाएं ताकि आमजन को इसका भरपूर लाभ मिल सके।
उल्लेखनीय है कि 25वें जनमंच कार्यक्रम के तहत शिमला शहरी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में नगर निगम के अधीन 19 वार्डों की जनता को इसका लाभ मिलेगा। उन्होंने भराड़ी-1, रूलधुभट्टा-2, कैथु-3, अनाडेल-4, समरहिल-5, बालुगंज-8, टूटीकंडी-10, नाभा-11, फागली-12, कृष्णानगर-13, रामबाजार-14, लोअर बाजार-15, जाखू-16, बैनमोर-17, इंजनघर-18, संजौली चैक-19, छोटा शिमला-28, खलीनी-33 एवं कनलोग-34 वार्ड नम्बर के लोगों से बढ़-चढ़ कर जनमंच कार्यक्रम का लाभ प्राप्त करने की अपील की।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा बजट के दौरान की गई घोषणाओं से संबंधित योजनाओं की जानकारी उपलब्ध करवाना भी प्रत्येक विभाग सुनिश्चित करें ताकि लोगों को तुरंत सुविधा प्रदान की जा सके। उन्होंने कहा कि सभी विभाग ई-समाधान पर अपने विभाग से संबंधित समस्याओं की जांच कर तुरन्त निवारण करें।
उन्होंने अधिकारियों को शिकायतकर्ता से सम्पर्क कर उसकी समस्या का निदान करना सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी विभाग लंबित पड़ी समस्याओं का जनमंच से पूर्व निदान करने का प्रयास करें।
उन्होंने जिला अधिकारियों को जनमंच के दौरान अपनी उपस्थिति अवश्य सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने विभागों को जनमंच पूर्व गतिविधियों के तहत अधिक से अधिक समस्याओं के निवारण के भी निर्देश दिए।
उन्होंने आयुक्त नगर निगम को निर्देश दिए कि पार्षदों के माध्यम से अधिक से अधिक समस्याएं प्राप्त करें ताकि जनमंच का लाभ अधिक से अधिक लोगों को प्रदान किया जा सके। उन्होंने कहा कि जनमंच कार्यक्रम की सफलता के लिए सभी विभाग समन्वय स्थापित कर गंभीरता से प्रयास करें।
उन्होंने कहा कि सभी विभाग रिज पर स्थापित होने वाले स्टाॅलों को 9 बजे से पूर्व स्थापित व सुसज्जित करना सुनिश्चित करें।
बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त शिवम प्रताप सिंह, आयुक्त नगर निगम आशीष कोहली, सहायक आयुक्त नगर निगम अजीत भारद्वाज, उपमण्डलाधिकारी शिमला शहरी मंजीत शर्मा तथा विभिन्न विभागों के लगभग 65 अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed