हिमाचल : आईपीएच विभाग में नहीं होगी आउटसोर्स भर्तियां

कैबिनेट सब कमेटी सभी आउटसोर्स कर्मचारियों से प्राप्त सुझावों और प्रस्तावों पर गहनता से विचार करेगी : महेंद्र सिंह

मण्डी: कैबिनेट मंत्री व प्रदेश कैबिनेट सब कमेटी के अध्यक्ष महेंद्र सिंह ने मण्डी में हिमाचल प्रदेश आउटसोर्स कर्मचारी संघ के प्रदेश भर से आए पदाधिकारियों के साथ एक अहम बैठक की अध्यक्षता कीआउटसोर्स कर्मचारियों के लिए नीति निर्धारण को गठित कैबिनेट सब-कमेटी की बैठक में कर्मचारियों ने स्थायी नीति और संबंधित विभागों में समायोजित करने की सरकार से मांग की। महेंद्र सिंह ने सभी संगठनों को मिलकर राज्य स्तर की एक संचालन समिति बनाने के निर्देश दिए। जो कैबिनेट सब कमेटी के साथ अगले दौर की बैठक में चर्चा करेगी।
बैठक के उपरांत मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश की मौजूदा सरकार प्रदेश में युवाओं के भविष्य को लेकर प्रतिबद्ध है जिसके चलते प्रदेश में विभिन्न विभागों में आउटसोर्सिंग माध्यम से कार्य करने वालों के लिए सरकार आने वाले समय में नीति बनाने की ओर अग्रसर है

मंत्री ने कहा कि कैबिनेट सब कमेटी सभी आउटसोर्स कर्मचारियों से प्राप्त सुझावों और प्रस्तावों पर गहनता से विचार करेगी। इसे लेकर एक दस्तावेज तैयार किया जाएगा, जिस पर आगे फिर आउटसोर्स कर्मचारियों की संचालन समिति से चर्चा होगी। इसके अलावा कर्मचारी जो सुझाव देना चाहें वे 10 अप्रैल से पहले विस्तृत तौर पर लिखित में समिति को सौंप दें। ताकि उन्हें भी ड्राफ्ट में जगह दी जा सके। बैठक में आउटसोर्स कर्मचारी महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष शैलेंद्र शर्मा, उपाध्यक्ष पवन शर्मा और ईशू मेहता, महासचिव अवधेश सरोच, मीडिया सचिव होम कृष्ण ने सुझाव दिए।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed