एचआरटीसी की बीओडी बैठक…अनुबंध पर लाए जाएंगे पीस मील वर्कर, जानें बड़े फैसले

शिमला से पीजीआई के लिए टैंपो ट्रैवलर शुरू: बिक्रम ठाकुर

हिमाचल: परिवहन मंत्री बिक्रम ठाकुर ने एचआरटीसी की बीओडी में हुए फैसलों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बीओडी में अप्रैल 2022 तक सभी पात्र पीस मील वर्कर को कॉन्ट्रैक्ट पर लाने का निर्णय लिया है। वहीं, एचआरटीसी के 1327 ड्राइवर कंडक्टर को नियमित करने का भी निर्णय लिया है। उन्होंने बताया कि एचआरटीसी रिटेल आउटलेट से डीजल ले रहा है जिससे 33 लाख का रोजाना फायदा हो रहा है। कोविड काल में एचआरटीसी को एक हजार करोड़ का नुकसान हुआ है बावजूद इसके एचआरटीसी 90 से ज्यादा घाटे के रूटों पर जनसेवा के लिए बसें चला रहा है।

 उन्होंने कहा कि निगम के कर्मचारियों को संशोधित वेतनमान देने के बारे में भी विस्तार से चर्चा की गई। राज्य के अन्य निगमों के साथ ही पथ परिवहन निगम के कर्मचारियों को भी संशोधित वेतनमान और एरियर का भुगतान भी कर दिया जाएगा। उन्होंने जानकारी दी कि नालागढ़ में मेडिकल डिवाइस पार्क में 810 करोड़ के निवेश को 15 उद्योगों के लिए समझौता ज्ञापन में हस्ताक्षर हुए हैं।

वहीं, शिमला से पीजीआई चंडीगढ़ के लिए बुधवार से हिमाचल परिवहन निगम (एचआरटीसी) टेंपो ट्रेवलर सेवा शुरू करने जा रहा है। मंगलवार को परिवहन मंत्री बिक्रम सिंह ने विधानसभा से आईजीएमसी-पीजीआई चंडीगढ़ टैंपो ट्रेवलर को हरी झंडी दिखाकर सेवा का शुभारंभ किया।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed