ताज़ा समाचार

AAP ने पंजाब से राज्यसभा के लिए किया प्रत्याशियों का एलान, हरभजन, राघव चड्ढा और संदीप पाठक समेत इन 5 नए चेहरों को भेजा जाएगा उच्च सदन

पंजाब : पंजाब में आज यानी सोमवार को राज्यसभा के पांच सीटों के नामांकन का आखिरी दिन है। इन सीटों पर आम आदमी पार्टी ने क्रिकेटर हरभजन सिंह, आईआईटी दिल्ली के प्रोफेसर संदीप पाठक और पंजाब के आप सह प्रभारी राघव चड्ढा के नाम की घोषणा की है। इसी लिस्ट में एक ऐसे नाम का भी जिक्र है जिसकी अब तक कहीं चर्चा नहीं थी। दरअसल AAP ने पांच सीटों के लिए एक लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के चांसलर अशोक मित्तल के नाम का भी एलान किया है।

इनके अलावा पार्टी ने कृष्णा प्राण ब्रेस्ट कैंसर केयर चैरिटेबल ट्रस्ट के संस्थापक संजीव अरोड़ा को पंजाब से राज्यसभा के लिए नामित किया है। संजीव अरोड़ा का लुधियाना में एक्सपोर्ट का कारोबार है और कैन्सर के मरीज़ों के लिए एक चैरिटेबल अस्पताल भी चलाते हैं।

कांग्रेस ने जताई आपत्तिएक तरफ आप ने अपने नामों का ऐलान किया वहीं दूसरी तरफ विपक्ष ने उन्हें निशाना बनाना शुरू कर दिया है। दरअसल विपक्ष का कहना है कि आप ने पंजाब से बाहर के लोगों का नाम प्रत्याशी के तौर पर डाला है जिन्हें बाहर होना चाहिये। कांग्रेस नेता सुखपाल खैरा ने एक ट्वीट शेयर करते हुए कहा कहा कि राज्यसभा के लिए प्रत्याशी राज्य से बाहर के नहीं होने चाहिए। उन्होंने कहा कि पंजाब के बेहद दुखद खबर है और यहा जारी किए गए प्रत्याशी हमारे राज्य के हैं ही नहीं।

उन्होंने कहा कि ऐसा करना हमारे राज्य के साथ भेदभाव करना होगा। उन्होंने कहा कि हम किसी भी गैर-पंजाबी को नामांकित किए जाने का डटकर विरोध करेंगे। यह आप कार्यकर्ताओं के साथ भी एक मजाक है, जिन्होंने पार्टी के लिए काम किया है। उन्होंने लिखा कि भगवंत मान से मेरा निवेदन है कि बीबी खालरा जैसे लोगों को राज्यसभा सदस्य बनाकर सम्मान किया जाए जो पुलिस की बर्बरता के शिकार हुए हैं।

 

 

 

सम्बंधित समाचार

Comments are closed