HPBOSE Dharamshala: 10वीं-12वीं की अंतिम डेटशीट जारी, टर्म-2 की परीक्षाएं 22 मार्च

धर्मशाला: हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की 10वीं और 12वीं कक्षा की टर्म-2 की परीक्षाएं 22 मार्च से शुरू होने जा रही हैं। 22 मार्च से 12वीं, जबकि 26 मार्च से दसवीं कक्षा की टर्म-2 की परीक्षाएं शुरू होंगी। स्कूल शिक्षा बोर्ड ने इस संदर्भ में अंतिम डेटशीट जारी कर दी है।

10वीं कक्षा की डेटशीट:- 26 मार्च को दसवीं की विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी, 28 को हिंदी, 29 को फाइनेंशियल लिटरेसी, 30 को अंग्रेजी और 31 मार्च को स्वर संगीत विषय की परीक्षा होगी। एक अप्रैल को संस्कृत, उर्दू, पंजाबी, तमिल व तेलुगू, दो अप्रैल को गणित और चार अप्रैल को कला-ए, वाणिज्य, अर्थशास्त्र, एग्रीकल्चर, ऑटोमोटिव, हेल्थकेयर, आईटीईएस, मीडिया एंड एंटरटेनमेंट, रिटेल, फिजिकल एजूकेशन, प्राइवेट सिक्योरिटी, टेलिकॉम, टूरिज्म एंड हॉस्पिटैलिटी, बीएफएसआई, अपीरल्स, ब्यूटी एंड वेलनेश, इलेक्ट्रानिक्स एंड हार्डवेयर और प्लंबर विषय की परीक्षा होगी। पांच अप्रैल को वाद्य संगीत, छह को सामाजिक विज्ञान, सात को गृह विज्ञान और आठ को कंप्यूटर साइंस विषय की परीक्षा होगी।

12वीं कक्षा की डेटशीट:- 22 मार्च को 12वीं कक्षा की गणित, 23 को संगीत, 24 को बॉयोलाजी, बिजनेस स्टडी व हिस्ट्री, 25 को फाइनेंशियल लिटरेसी, 26 को केमिस्ट्री व हिंदी, 28 को अंग्रेजी, 29 को संस्कृत, 30 को अकाउंटेंसी व फिजिक्स और 31 मार्च को होम साइंस विषय की परीक्षा होगी। एक अप्रैल को फिजिकल एजूकेशन, योग, कंप्यूटर साइंस, एग्रीकल्चर, ऑटोमोटिव, हेल्थकेयर, आईटीईएस, मीडिया एंड एंटरटेनमेंट, रिटेल, प्राइवेट सिक्योरिटी, टेलिकॉम, टूरिज्म एंड हॉस्पिटैलिटी, बीएफएसआई, अपैरल्स, ब्यूटी एंड वेलनेस, इलेक्ट्रानिक्स व हार्डवेयर और प्लंबर की परीक्षा होगी। दो अप्रैल को डांस व फाइनल आर्ट, चार अप्रैल को इकोनोमिक्स, पांच को फिलॉस्पी, फ्रेंच व उर्दू, छह को जियोग्राफी, सात को साइकोलॉजी, आठ को पॉलिटिकल साइंस, 12 को सोशियोलॉजी और 13 अप्रैल को लोक प्रशासन की परीक्षा होगी।

बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. सुरेश कुमार सोनी ने बताया कि दसवीं कक्षा की परीक्षाएं सुबह 8.45 बजे से दोपहर 12 बजे तक होंगी। 12वीं  कक्षा की परीक्षाएं 1.45 से शाम पांच बजे तक होंगी।परीक्षाओं के दौरान परीक्षा संचालन में नियुक्त पूरे स्टाफ के साथ परीक्षार्थियों को फेस मास्क पहनना अनिवार्य होगा। परीक्षा हाल में सामाजिक दूरी को अपनाते हुए बैठने की व्यवस्था करनी होगी।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed