एसजेवीएन ने की सोनू शर्मा द्वारा प्रेरणात्‍मक वार्ता आयोजित

वार्ता अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक नन्‍द लाल शर्मा के दिशा-निर्देशों में कर्मचारियों को उच्च लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्रेरित और सक्रिय करने को लेकर आयोजित की जा रही विभिन्‍न गतिविधियों में एक

सोनू शर्मा ने व्यक्तिगत और संगठनात्मक उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए एसजेवीएन कर्मचारियों के साथ प्रेरणादायक संवाद सत्र संचालित किया

इस वार्ता का सीधा प्रसारण भारत और विदेश के विभिन्न स्थानों यथा हिमाचल प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, नेपाल तथा भूटान में कार्यरत सभी एसजेवीएन कर्मचारियों के लिए किया गया

 शिमला: एसजेवीएन ने कारपोरेट मुख्यालय, शिमला में समस्‍त कर्मचारियों के लिए भारत के लोकप्रिय प्रेरणात्‍मक वार्ताकार  सोनू शर्मा के माध्‍यम से एक वार्ता का आयोजन किया।  यह वार्ता एसजेवीएन के दूरदर्शी अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक,  नन्‍द लाल शर्मा के दिशा-निर्देशों में कर्मचारियों को उच्च लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्रेरित और सक्रिय करने के लिए आयोजित की जा रही विभिन्‍न गतिविधियों में एक है।  इन आयोजनों का उद्देश्य एसजेवीएन को वर्ष 2040 तक 50000 मेगावाट की कंपनी बनाने के अपग्रेडेड साझा विजन को प्राप्त करके राष्ट्र निर्माण के कार्य में एसजेवीनाइट्स को प्रेरित करना है।  इस वार्ता का सीधा प्रसारण भारत और विदेश के विभिन्न स्थानों यथा हिमाचल प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, नेपाल तथा भूटान में कार्यरत सभी एसजेवीएन कर्मचारियों के लिए किया गया।

इस समारोह में अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक नन्‍द लाल शर्मा  तथा  निदेशक (कार्मिक) गीता कपूर  की उपस्थिति सहित एसजेवीएन के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

प्रेरणात्‍मक वार्ताकार एवं लाइफ ट्रेनर  सोनू शर्मा ने व्यक्तिगत और संगठनात्मक उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए एसजेवीएन कर्मचारियों के साथ प्रेरणादायक संवाद सत्र संचालित किया। अपने प्रेरणात्‍मक व्याख्यान में  सोनू शर्मा ने आत्म-उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए विश्वास प्रणाली, आत्म-प्रेरणा, समर्पण और कार्य-जीवन संतुलन बनाए रखने के महत्व पर बल दिया।

इस अवसर पर बोलते हुए नन्‍द लाल शर्मा ने कहा कि वर्तमान दुनिया विचारों से संचालित हो रही है तथा केवल प्रेरित और रचनात्मक व्‍यक्तित्‍व ही इस प्रतिस्पर्धी माहौल में अपने अस्तित्‍व को बचा पाएंगे। उन्होंने वर्ष 1990 के दशक से एसजेवीएन की विकास गाथा को याद किया, जिसमें लगभग 3000 कर्मचारियों के साथ 1500 मेगावाट का पोर्टफोलियो था, जो कि‍ वर्तमान में लगभग 1400 कर्मचारियों के साथ बढ़कर 16800 मेगावाट हो गया है।  नन्‍द लाल शर्मा ने कहा कि गत दो वर्षों में एसजेवीएन को भारत तथा विदेशों में विभिन्न परियोजनाएं आबंटित की गई हैं। आज एसजेवीएन के पास 2016.51 मेगावाट की परियोजनाएं हैं तथा विकास के विभिन्न चरणों में 30 से अधिक परियोजनाएं हैं। उन्होंने टीम एसजेवीएन में अपना विश्वास दोहराया, जो वर्ष 2023 तक 5000 मेगावाट, 2030 तक 25000 मेगावाट तथा वर्ष 2040 तक 50000 मेगावाट बनने के साझा विजन को हासिल करेगी।

 शर्मा ने आगे कहा कि इस विशाल सपने तथा विशाल विजन को प्राप्त करने की दिशा में एसजेवीएन के समस्‍त कर्मचारियों को चुनौतियों का सामना करने के लिए तत्‍पर रहना चाहिए। उन्होंने सभी कर्मचारियों को दुर्गम पर तैनाती के लिए तैयार रहने एवं एसजेवीएन के साझा विजन को प्राप्त करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने का आह्वान किया। उन्होंने पुन: बल देकर कहा कि एसजेवीएन के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए सभी को सही दिशा में किए जा रहे प्रयासों में तीव्रता लानी है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की प्रेरणात्‍मक वार्ता तथा अन्य पहलें एसजेवीएन को अपने साझा विजन प्राप्त करने में सक्षम बनाएगी।

 सोनू शर्मा, डायनेमिक इंडिया ग्रुप के फाउंडर हैं। एक लेखक, शिक्षक,  बिजनेस काउंसलर, मोटिवेशनल स्पीकर तथा एक  व्‍यावसायिक उद्यमी है। वह भारत में सबसे अधिक लोकप्रिय तथा सबसे कम उम्र के युवा वक्ताओं में से एक हैं। प्रत्‍यक्ष विक्रय व्यवसाय के अंतर्गत उनके दो दशकों के विश्लेषण और समझ ने कई संगठनों को विकास के पथ पर अग्रसर किया है। 114 देशों में उन्हें सोशल मीडिया और विभिन्न अन्य ऑनलाइन प्लेटफॉर्मों पर एक अरब से अधिक लोग देख व सुन  चुके हैं।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed