ऊना के चौकी मन्यार कालेज की अधिसूचना जारी

शिमला: प्रदेश सरकार ने ऊना जिले के चौकी मन्यार में राजकीय डिग्री महाविद्यालय खोलने की अधिसूचना जारी की है। अधिसूचना के अनुसार आगामी शैक्षणिक सत्र जून, 2016 से महाविद्यालय में कक्षाएं आरम्भ हो जाएंगी।

क्षेत्र के लोग लम्बे समय से कालेज की मांग कर रहे थे और मुख्यमंत्री ने अपने ऊना प्रवास के दौरान दुसाहड़ा में करोड़ों रुपये की विकास परियोजनाओं के साथ विशेष तौर पर इस कालेज की घोषणा की थी।

हिमाचल प्रदेश राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष कुलदीप कुमार ने चौकी मन्यार में राजकीय डिग्री महाविद्यालय खोलने के लिए मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का आभार प्रकट किया है। उन्होंने कहा कि इस महाविद्यालय के खुलने से क्षेत्र की दूरदराज की लगभग 20 पंचायतों के बच्चों को उच्च शिक्षा का लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की घरद्वार के समीप विशेषकर लड़कियों को शिक्षा सुविधा उपलब्ध करवाने की प्रतिबद्धता इस बात से सार्थक होती है कि मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने वर्तमान कार्यकाल के दौरान प्रदेश के दूरदराज एवं ग्रामीण क्षेत्रों में लगभग दो दर्जन नए महाविद्यालय खोलें हैं। इन महाविद्यालयों के खुलने से विशेषकर लड़कियों को उच्च शिक्षा की सुविधा उपलब्ध हुई है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *