धर्मशाला: फूड प्वाइजनिंग से पीजी कॉलेज धर्मशाला हॉस्टल की 21 छात्राएं हुईं बीमार

धर्मशाला: पीजी कॉलेज धर्मशाला के गर्ल्स हॉस्टल में फूड प्वाइजनिंग से 21 छात्राएं बीमार हो गई हैं। दो छात्राओं की हालत बिगड़ने से उन्हें धर्मशाला अस्पताल में भर्ती कर लिया गया। अन्य 19 छात्राओं को दवाई देकर हॉस्टल भेज दिया गया।

हॉस्टल की वार्डन कनिका सूद ने बताया कि गर्ल्स हॉस्टल में मंगलवार रात करीब एक बजे पांच-छह छात्राओं की फूड प्वाइजनिंग के कारण तबीयत खराब हो गई। उन्हें उल्टियां होने लगीं।  बुधवार सुबह और छात्राओं की तबीयत खराब होने लगी। उसके बाद 108 एंबुलेंस को बुलाकर छात्राओं को जोनल अस्पताल धर्मशाला पहुंचाया। वहां इमरजेंसी में तैनात डॉक्टर ने उनका उपचार किया। इसके बाद 19 छात्राओं की हालत ठीक होने पर उन्हें हॉस्टल भेज दिया और दो छात्राओं को भर्ती कर लिया गया है। इस दौरान छह-सात छात्राओं की रैंडम कोरोना सैंपलिंग भी की गई, जिसमें से सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

जोनल अस्पताल धर्मशाला के एमएमओ डॉ. अजय दत्ता ने बताया कि दो छात्राओं की हालत ठीक न होने के कारण उन्हें भर्ती कर लिया गया है। जांच की जा रही है। उधर, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. विक्रम कटोच ने कहा कि हॉस्टल के खाने और पानी के सैंपलों को जांच के लिए कंडाघाट भेज दिया है। रिपोर्ट आने के बाद ही सही कारणों का पता चल पाएगा।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed