मैकलॉडगंज और धर्मशाला में लाईव हुई रिलायंस की ‘जियोनेट’ वाई-फाई सेवा

  • डिजिटल युग में प्रवेश करने वाले हिमाचल का पहला हिल स्टेशन बना धर्मशाला
  • ‘जियोनेट’ मैकलॉडगंज एवं धर्मशाला सहित मनाली के मॉल रोड पर भी होगा लाईव
डिजिटल युग में प्रवेश करने वाले हिमाचल का पहला हिल स्टेशन बना धर्मशाला

डिजिटल युग में प्रवेश करने वाले हिमाचल का पहला हिल स्टेशन बना धर्मशाला

धर्मशाला : धर्मशाला और मैकलॉडगंज हिमाचल प्रदेश के दो ऐसे पर्यटन स्थल हैं, जो आज रिलायंस जियोनेट के उद्घाटन के साथ डिजिटल युग में प्रवेश करने वाले राज्य के पहले हिल स्टेशन बने। रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड (आरजेआईएल) की इस हाईस्पीड वाईफाई इंटरनेट सेवा का उद्घाटन सुधीर शर्मा हाउसिंग मंत्री, शहरी विकास एवं टाउन एवं कंट्री प्लानिंग, हिमाचल प्रदेश सरकार ने किया। ‘जियोनेट’ हाईस्पीड वाईफाई सेवा हिमाचल प्रदेश में मैकलॉडगंज में मैकलियो चौक और टेंपल रोड पर एवं धर्मशाला में कोतवाली पर उपलब्ध होगी।

मैकलॉडगंज को स्मार्ट सिटी बनाने के हिमाचल प्रदेश सरकार के अभियान के तहत मैकलॉयडगंज के विज़िटर्स अपने स्मार्टफोन/टेबलेट्स पर रिलायंस जियो के वाईफाई नेटवर्क के द्वारा हाईस्पीड वायरलेस कनेक्टिविटी के फायदे ले सकेंगे। मैकलॉडगंज एवं धर्मशाला के साथ जियोनेट मनाली की मशहूर मॉल रोड पर भी लाईव होगा।

इस अवसर पर रिलायंस जियो इन्फोकॉम के प्रवक्ता ने बताया कि हाईस्पीड डेटा कनेक्टिविटी वह आधार है, जिस पर हमारे दस और शहरों के भविष्य का निर्माण होगा। मैकलॉडगंज एवं धर्मशाला में जियोनेट वाईफाई सेवा लगाकर हम लोगों को उस डिजिटल ईकोसिस्टम का नमूना प्रदान करना चाहते हैं, जो हम निर्मित कर रहे हैं। इसमें हाईस्पीड डेटा नेटवर्क, विशेष रूप से डिज़ाईन किए गए एप्पस और बेहतरीन सामग्री है, ताकि वे समझ सकें, कि इससे उनके जीवन में क्या बदलाव आ सकता है।

संपूर्ण अनुभव और नेटवर्क पर यूज़र्स के अनुभव का प्रयोग करके सेवाओं को और बेहतर बनाया जाएगा, ताकि जियो अपने औपचारिक लॉन्च के लिए तैयार हो सके। एक बार 4जी सेवाएं शुरू हो जाने के बाद वाईफाई और नेटवर्क एक दूसरे के साथ सुगम रूप से कार्य कर सकेंगे।

कैसे हों जियोनेट वाईफाई से कनेक्ट

  • वाईफाई एक्सेस प्वाईंट्स के आसपास कोई भी विज़िटर जियो वाईफाई नेटवर्क (हॉटस्पॉट)- जियोनेट से कनेक्ट हो सकता है। उसे इस ह्नद्रक्तिषाली ब्रॉडबैंड से कनेक्ट होने के लिए स्क्रीन पर दिए निर्देषों का पालन करना होगा।
  • वाईफाई स्विच ऑन करें।
  • जियोनेट चुनें।
  • अपने नाम और मोबाईल नं. के साथ ऑनलाईन रजिस्टर करें।
  • वन टाईम पासवर्ड संदेश प्राप्त करें।
  • वन टाईम पासवर्ड डालें और प्रारंभ करें।
  • वन टाईम पासवर्ड की वैधता: 24 घंटे, 24 घंटे के बाद इसी प्रक्रिया के द्वारा नया वन टाईम पासवर्ड प्राप्त करें और यही प्रक्रिया दोहराएं।
  • सिस्टम प्रत्येक यूज़र को हर 30 मिनट के बाद स्वतः ही लॉग आउट कर देगा और यूज़र को उसी पासवर्ड के द्वारा पुनः लॉग इन करना होगा।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *