इग्नू में जुलाई, 2021 सत्र के लिए पुनः पंजीकरण (Re-registration) प्रक्रिया शुरू

इग्नू ने 10 फरवरी तक बढ़ाई प्रवेश की अंतिम तिथि

शिमला: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) ने जनवरी 2022 सत्र् के लिए विभिन्न मास्टर डिग्रीबैचलर डिग्रीडिप्लोमा तथा सर्टिफिकेट कार्यक्रमों में नव प्रवेश (Fresh Admission) की अंतिम तिथि 10 फरवरी 2022 तक बढ़ा दी है। अतः इग्नू से उच्च शिक्षा ग्रहण करने के इच्छुक छात्र अब 10 फरवरी 2022 तक पंजीकरण करवा सकते हैं।

इग्नू क्षेत्रीय केन्द्रखलीणीशिमला के क्षेत्रीय निदेशक जोगिन्दर कुमार यादव ने पीआईबी को बताया कि इग्नू में जनवरी, 2022 सत्र् के लिए विभिन्न बैचलर/मास्टर डिग्री कार्यक्रमों में अगले वर्ष/सैमेस्टर में पुनः पंजीकरण (Re-registration) की प्रक्रिया भी पहले से चल रही है जिसकी अंतिम तिथि भी 10 फरवरी, 2022 तक बढ़ा दी है।

उन्होंने कहा कि जनवरी 2021 सत्र् में विभिन्न बैचलर डिग्री तथा मास्टर डिग्री (वार्षिक पद्धति) तथा जुलाई 2021 में विभिन्न बैचलर डिग्री तथा मास्टर डिग्री (सेमैस्टर पद्धति) कार्यक्रमों में पहले-से पंजीकृत सभी छात्र पुनः पंजीकरण (Re-registration) के लिए पात्र होंगे। प्रवेश एवं पुनः पंजीकरण के लिए लिंक इग्नू की वैबसाइट www.ignou.ac.in पर उपलब्ध है। अधिक जानकारी के लिए इग्नू के किसी भी नजदीकी अध्ययन केन्द्र से या इग्नू क्षेत्रीय केन्द्रखलीणीशिमला के दूरभाष संख्या 0177-2624612 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed