मुख्ममंत्री ने रोहड़ू क्षेत्र में 23.50 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियेाजनाओं का किया लोकार्पण

  • रोहड़ू की चांशल वादियों में पर्यटन क्षमताओं की संभावनाओं को जा रहा है तलाशा
  • बहुमंजिला पार्किंग व व्यावसायिक परिसर के स्थल के चयन की प्रक्रिया जारी
  • महाराणा प्रताप और अशोका जैसे धारवाहिक मुख्यमंत्री की पसंद

शिमला : मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने आज शिमला जिला के रेाहड़ू में 10 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाली नई सब्जी मंडी के प्रथम चरण के शिलान्यास के उपरांत मीडिया द्वारा पूछे गए प्रश्नों के जबाव में कहा कि रोहड़ू क्षेत्र की चांशल वादियों में पर्यटन क्षमताओं की संभावनाओं को तलाशा जा रहा है। इन घाटियों को विकसित करने व रज्जू मार्ग इत्यादि जरूरतों को पूरा करने के लिए सघन प्रयास किए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि रोहड़ू में बहुमंजिला पार्किंग व व्यावसायिक परिसर के स्थल के चयन की प्रक्रिया जारी है और उचित स्थान उपलब्ध होने पर पार्किंग का निर्माण किया जाएगा।

ठियोग-कोटखाई-हाटकोटी-रोहड़ू सड़क निर्माण में धीमी प्रगति पर मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्ष के कुछ लोग इस पर राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे भी चल रहे कार्य से पूरी तरह संतुष्ट नहीं हैं और चड्ढ़ा एंड कन्सट्रक्शन कम्पनी को बिना किसी देरी से निर्धारित कार्य को शीघ्र पूरा करने के निर्देश जारी किए।

मुख्यमंत्री ने पत्रकारों के पूछे गए प्रश्न की उनका पसंदीदा गाना कौन सा है, पर कहा कि मैं सभी भाषाओं के गानों को पसंद करता हूं। उन्होंने कहा कि वह महाराणा प्रताप और अशोका जैसे धारवाहिकों को देखना पसंद करते हैं और जब उनके पास समय होता है तो वह इन्हें देखते हैं, परन्तु फिल्में देखना में उन्हें इतनी रूचि नहीं हैं। उन्होंने कहा कि वह अधिकतर समय समाचार चैनलों को देखने में बिताते हैं।

मुख्यमंत्री ने इस दौरान 23.50 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनाओं का लोकार्पण किया, जिनमें मेहंदली में 34.17 बीघा में 10 करोड़ रुपये की लागत से सब्जी मंडी का निर्माण शामिल है। इसमें 26 दुकानों सहित 600 वर्गमीटर का नीलामी स्थल किसानों व बागवानों की सुविधा के लिए उपलब्ध है। इससे रोहड़ू, चिड़गांव, डोडरा-क्वार के अलावा जुब्बल तहसील की कुछ पंचायतों के सेब उत्पादक क्षेत्रों की विपणन आवश्यकताएं पूरी होंगी। मुख्यमंत्री ने विपणन बोर्ड को निर्देश दिए कि सब्जी मण्डी के निर्माण के लिए तीन करोड़ रुपये की राशि जारी करने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने मेंहदली में 7 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित पुल का शुभारम्भ किया। उन्होंने इस अवसर पर 75 लाख रुपये की लागत से निर्मित मेहंदली-बखीरना बाईपास सड़क का लोकार्पण किया। उन्होंने रोहड़ू में 3.50 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित एचपीएमसी के शीत भंडारण का भी शुभारम्भ किया। मुख्यमंत्री ने पारसा में 7.58 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली पारसा-धारा-शेखल सड़क तथा 3.75 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाली रोहड़ू-बराड़ा-सरोग सड़क का भूमि पूजन किया। मुख्यमंत्री का रोहड़ू पहुंचने पर क्षेत्र के लोगों द्वारा गर्मजोशी से स्वागत किया।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *