रिटायर और मृतक कर्मियों के परिजनों को मिलेगा ग्रेच्युटी का लाभ, सरकार ने जारी किए आदेश

हिमाचल: प्रदेश में 31 जनवरी तक बढ़ीं कोरोना बंदिशें, अधिसूचना जारी

प्रदेश में शिक्षण संस्‍थान 31 जनवरी तक बंद, ऑनलाइन पढ़ाई रहेगी जारी 

सरकारी दफ्तरों में फाइव डेज वीक जारी रहेगा

हिमाचल: प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामलों के चलते प्रदेश सरकार ने प्रदेश भर में लागू बंदिशों को 31 जनवरी तक बढ़ा दिया है। हालांकि, पूर्ण राज्यत्व दिवस और गणतंत्र दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों को देखते हुए 25-26 जनवरी के लिए बंदिशों में थोड़ी ढील दी गई है। राज्य आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ की ओर से जारी आदेशों के अनुसार 25 -26 जनवरी को होने वाले सरकारी आयोजनों में क्षमता के 50 फीसदी तक लोग ही कार्यक्रम में शिरकत कर सकेंगे। हालांकि इस दौरान जिला प्रशासन व कार्यक्रम के आयोजकों को को मास्क व दो गज की दूरी समेत कोविड-19 के सभी प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन सुनिश्चित कराना होगा।

नए आदेशों में सरकारी दफ्तरों में 50 प्रतिशत कर्मचारी बुलाने और फाइव-डेज वीक की व्यवस्था को भी 31 जनवरी तक जारी रखने को कहा गया है।

वहीं ग्रीष्मकालीन स्कूलों में सर्दियों की छुट्टियों को कुछ दिनों के लिए और बढ़ा दिया है।  राज्य आपदा प्रबंधन प्रकोष्‍ठ की ओर से जारी अधिसूचना में 26 तक लगाई गई पाबंदियों को 31 तक बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। शिक्षण संस्थानों में आनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी। शिक्षा विभाग ने स्कूलों को कहा है कि हर घर पाठशाला कार्यक्रम के तहत आनलाइन पढ़ाई जारी रखें। इसके अलावा स्कूल शिक्षक लाइव कक्षाएं भी लें, ताकि बच्चों की पढ़ाई में किसी तरह की बाधा न आए। राज्य सरकार के इस फैसले से ग्रीष्मकालीन स्कूलों सहित इंजीनियरिंग, पालीटेक्निक, आईटीआई को बंद कर दिया गया है। 

सम्बंधित समाचार

Comments are closed