ताज़ा समाचार

कोविड से निपटने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से सतर्क : डीसी डॉ. निपुण जिंदल

जिला परिषद हॉल में दवाइयों, आक्सीजन सिलेंडर का भंडारण कक्ष स्थापित

सार्वजनिक स्थलों पर मास्क का उपयोग जरूरी, एसडीएम रखेंगे नजर

धर्मशाला:   कोविड के संक्रमण से निपटने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से सजग है। उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल ने जानकारी देते हुए बताया कि इस के लिए जिला परिषद हॉल में कोविड के संक्रमण से निपटने के लिए दवाइयां, आक्सीमीटर, आक्सीजन सिलेंडर इत्यादि का पर्याप्त मात्रा में भंडारण किया जाएगा तथा जिला परिषद हॉल से जिला कांगड़ा के विभिन्न क्षेत्रों के लिए आईसोलेशन किट्स भी वितरित की जाएंगी।

इस बाबत उपायुक्त डा निपुण जिंदल, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा गुरदर्शन गुप्ता, एडीएम रोहित राठौर ने जिला परिषद हॉल में दवाइयां इत्यादि के स्टॉक भी निरीक्षण किया। उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि कोविड से निपटने के लिए नुरपुर, परौर, टांडा में कोविड अस्पताल क्रियाशील हैं जबकि जिला में 1200 के करीब आक्सीजन सहित बेडस की क्षमता सरकारी चिकित्सा संस्थानों में उपलब्ध है।

उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल ने कहा कि कांगड़ा जिला में कोविड टेस्टिंग को भी बढ़ाया जा रहा है ताकि संक्रमण को प्रारंभिक तौर पर ही फैलने से रोका जा सके। उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि 15 से 18 वर्ष के विद्यार्थियों के लिए टीकाकरण अभियान में तेजी लाई गई है ताकि शतप्रतिशत विद्यार्थियों का टीकाकरण सुनिश्चित किया जा सके।

उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल ने कहा कि कोविड की बूस्टर डोज भी लगाना आरंभ कर दी गई है ताकि लोगों को कोविड संक्रमण से बचाया जा सके। उन्होंने कहा कि कोविड के निपटने के लिए आपदा प्रबंधन के तहत कुछ बंदिशें भी लगाई गई हैं इनकी अनुपालना सख्ती से सुनिश्चित करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का उपयोग जरूरी है इस के लिए उपमंडलाधिकारियों को भी नियमित तौर पर निरीक्षण के लिए दिशा निर्देश दिए गए हैं।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  +  2  =  4