एचपीएमसी में बाजार से महंगे मिल रहे कृषि उपकरण व खाद, सरकार बताए कीमतों में अंतर कैसे? : राठौर

शिमला:  कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने प्रदेश में कृषि उपकरणों सहित खाद व टी.एस.ओ.ट्री स्प्रे ऑयल की कीमतों में पिछले साल की अपेक्षा इस बार उसमें भारी मूल्य बढ़ोतरी की आलोचना करते हुए कहा है कि सरकार सोची समझी रणनीति के तहत किसानों, बागवानों की कमर तोड़ने में लगी है।उन्होंने कहा है कि भाजपा किसानों बागवानों के प्रति संवेदनहीन है।उन्हें कोई भी न तो राहत दी जा रही है और न ही उनकी कोई आर्थिक मदद ही की जा रही है।

राठौर ने प्रदेश सरकार द्वारा एचपीएमसी के विक्री केंद्रों में खाद,कृषि उपकरण व ट्री स्प्रे ऑयल के दामों में की गई बढ़ोतरी को तुरंत वापिस लेने की मांग करते हुए कहा है कि जबकि खुले बाजार में इसकी कीमतों में काफी कमी है तो सरकारी उपक्रम एचपीएमसी में इनकी कीमतों में भारी वृद्धि का अंतर कैसे है? उन्होंने इस पूरे मामलें की जांच करने की मांग करते हुए कहा है कि किसानों बागवानों को खाद,कृषि उपकरण व बागवानी में इस्तेमाल होने वाले ट्री स्प्रे ऑयल के दामों में बाजार से कम दामों में उपलब्ध करवाए जाने चाहिए।

राठौर ने सरकार से एचपीएमसी के पास लंबित पड़े बागवानों के पैसे का भी जल्द भुगतान करने को भी कहा है।उन्होंने कहा कि पिछले दो तीन सालों से बागवानों के सेब खरीद का बकाया एचपीएमसी के पास लंबित पड़ा है,और इसे अभी तक जारी नहीं किया गया है।उन्होंने कहा कि सरकार जानबूझकर कर इसे जारी नहीं कर रही है।उन्होंने सरकार को चेतावनी दी है कि अगर किसानों बागवानों का शोषण बंद नहीं किया तो कांग्रेस चुप बैठने वाली नहीं।

राठौर ने भाजपा सरकार की बढ़ती महंगाई व बेरोजगारी पर लगाम लगाने की जगह लोगों पर जीएसटी बढ़ा कर महंगाई थोपने का प्रयास कर रही है।उन्होंने कहा है कि कांग्रेस जीएसटी बढ़ाने का भी लोगों के बीच जाकर विरोध प्रदर्शन करेगी।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *