शहरवासियों को बड़ी राहत: कोरोना वायरस के चलते नहीं बढ़ेगा 3 माह तक प्रॉपर्टी टैक्स और ना ही गार्बेज और पानी की दरें

नगर निगम शिमला ने की विशेष बैठक आयोजित, करोड़ों के कार्यों को दी मंजूरी

शिमला: शिमला नगर निगम शिमला द्वारा सोमवार को एक विशेष बैठक का आयोजन किया गया। मेयर सत्या कौंडल की अध्यक्षता में हुई बैठक की अध्यक्षता कीबैठक में करोड़ों के कार्यों को मंजूरी दी गई। बीते 27 दिसम्बर को बैठक में हंगामे के चलते कार्यों को मंजूरी नहीं दी गई थी और बैठक स्थगित करनी पड़ी थी। वहीं, सोमवार को हुई निगम की विशेष बैठक में शहर के 16 से 34 वार्ड तक सड़कों के पैच वर्क के लिए 28 लाख की राशि मंजूर की गई है।

राजधानी के वार्ड नंबर 24 में 18 लाख की लागत से स्लैब कल्वर्ट भी बनेगा।

 वार्ड नंबर 19 में बोथवेल से लेकर कार्ट रोड तक सड़क का निर्माण 12 लाख की लागत से किया जाएगा।

इसके अलावा नगर निगम शिमला में होमगार्ड के 4 जवानों को अगले साल जून तक रखने की मंजूरी भी बैठक में दी गई।

सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल ढली को खेल मैदान के लिए लीज पर भूमि देने के प्रस्ताव पर भी चर्चा की गई और चर्चा के बाद भूमि के लिए एनओसी भी दी गई।

 पंथाघाटी वार्ड में तेनजिन हॉस्पिटल से मनमोहन शर्मा हाउस तक 20 लाख की लागत से रोगी वाहन लाइक सड़क बनाने का फैसला भी लिया गया।

मज्याठ वार्ड में निगम ने भरयाल कूड़ा संयंत्र तक की सड़क को चौड़ी करने के लिए 41 लाख की राशि को स्वीकृति है। इसमें शेड बनाने के लिए 25 लाख की स्वीकृति भी दी गई है।

बैठक में कई अन्य प्रस्तावों पर भी विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में यह भी फैसला लिया गया कि रिज के घोड़ा स्टैंड पर सैलानियों की सुविधा के लिए सेल्फी पॉइंट बनाया जाएगा। पर्यटन निगम ये सेल्फी पॉइंट बनाएगा। पर्यटन निगम की ओर से इस संबंध में नगर निगम से मंजूरी भी मांगी गई है। बैठक में इस प्रस्ताव पर भी चर्चा के बाद मंजूरी दी गई।

बैठक में जाखू मंदिर में पार्किंग और सड़क किनारे गाड़ी खड़ी करने का शुल्क वसूलने के फैसले पर भी पार्षदों ने खूब विरोध किया। पार्षदों ने मांग उठाई कि मंदिर जाने वाले लोगों से गाड़ी खड़ी करने का शुल्क न लिया जाए।

 नगर निगम की महापौर सत्या कौंडल ने कहा कि आज नगर निगम की एक विशेष बैठक बुलाई गई थी, जिसमें शहर के वार्डों में होने वाले कार्यों के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई हैउन्होंने कहा कि बैठक में पार्किंग, सड़के चौड़ी करने के साथ-साथ रिज पर सेल्फी पॉइंट बनाने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी गई है। उन्होंने कहा की शहर में पानी की समस्या का मामला भी पार्षदों ने बैठक में उठाया और ये मामला जल्द ही बीओडी की बैठक में रखा जाएगा।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *