नए साल का जश्न मनाने भारी संख्या में शिमला पहुंचे पर्यटक, भीड़ देख पुलिस ने खाली करवाया रिज

शिमला: नए साल का जश्न मनाने के लिए  भारी संख्या में सैलानी राजधानी शिमला पहुंचे हैं। मालरोड, रिज मैदान से लेकर शहर के आसपास के सभी पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों की भारी तादाद में भीड़ रही। इस कारण सड़कों पर जाम की समस्या से भी लोगों को जूझना पड़ा। 

वहीं रात सात बजे तक शिमला का रिज मैदान पर्यटकों से पूरी तरह भर गया था। प्रशासन ने कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के खतरे के चलते सात बजे हजारों पर्यटकों को रिज मैदान खाली करने के लिए कहा। पुलिस कमियों ने रिज को खाली करने के लिए वाहन के द्वारा एनाउसमेंट की।

जानकारी अनुसार प्रशासन द्वारा कहा गया कि शिमला में जहां-जहां भीड़ लगी है, उस स्थान को खाली किया जाए। शिमला में शुक्रवार को 20 हजार से ज्यादा लोग आ गए थे। ओमिक्रोन के खतरे की आशंका को कम करने के लिए रिज व अन्य स्थानों को खाली करवाया गया। पर्यटकों का कहना है कि अचानक रिज मैदान को खाली करने का क्या औचित्य है! जबकि पूरे दिन भर रिज मैदान तथा मालरोड़ पर भारी संख्या में लोग चहल-कदमी कर रहे थे

जानकारी अनुसार शाम 4.30 बजे तक चार हजार से ज्यादा वाहनों में पर्यटक शिमला आ चुके थे। पर्यटकों के आने का सिलसिला जारी रहा। हालांकि पर्यटकों को किसी तरह की परेशानी न हो, इसलिए हर स्तर पर शिमला प्रशासन द्वारा व्यवस्था करने की कोशिश की गई है। पर्यटकों को कोरोना के नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए पूरे शहर में 450 से ज्यादा पुलिस कर्मचारी उन्हें मास्क पहन कर घूमने और शारीरिक दूरी के नियम का पालन करने की हिदायत देने के लिए तैनात किए गए हैं। शहर में ट्रैफिक जाम न हो, इसलिए सभी फील्ड सड़कों को भी पार्किंग के लिए खोल दिया गया है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  −  2  =  8