सरकार नहीं ला रही गोल्ड ऐमनेस्टी स्कीम, चल रही खबरें अफवाह : सूत्र

Gold Price Down: खुशखबरी! सोना-चांदी दोनो हो गए सस्ते, जल्दी से कर लें खरीदारी, चेक करें Latest Rates

Gold Price Today Dehi: दो दिन की लगातार तेजी के बाद आज सोने की कीमतों (Gold Price) में राहत मिली है। दिल्ली सर्राफा बाजार में आज सोना सस्ता (sone ka bhav) हो गया है। वहीं, चांदी की कीमतों (Silver Price) में भी गिरावट देखने को मिली है। आज के कारोबार के बाद गोल्ड 47,010 रुपये के लेवल पर बंद हुआ है. HDFC Securities ने इस बारे में जानकारी दी है।

गोल्ड प्राइस टुडे: दिल्ली सर्राफा बाजार में गोल्ड की कीमतों में 216 रुपये प्रति 10 ग्राम की गिरावट देखने को मिली है, जिसके बाद सोने का भाव 47010 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। वहीं, पिछले कारोबारी दिन सोना 47,226 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था।

चांदी का भाव: इसके अलावा चांदी की कीमतों की बात करें तो सिल्वर में आज 179 रुपयये प्रति 10 ग्राम की गिरावट देखने को मिली है। इस गिरावट के बाद चांदी का भाव 61,348 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुआ है। वहीं, पिछले कारोबारी सत्र में यह 61,527 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी।

इंटरनेशनल मार्केट का हाल : इंटरनेशनल मार्केट की बात करें तो यहां पर भी सोने की कीमतों में गिरावट देखने को मिल रही है। यहां पर सोने का भाव 1,804 डॉलर प्रति औंस रह गया है। वहीं, चांदी 23.07 डॉलर प्रति औंस पर रही। यहां चांदी की कीमतों में ज्यादा बदलाव नहीं देखने को मिला है।

जानिए एक्सपर्ट की राय: एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) तपन पटेल ने कहा, ‘‘न्यूयॉर्क स्थित जिंस एक्सचेंज कॉमेक्स में बुधवार को हाजिर सोने की कीमत कमजोर होकर 1,804 डॉलर प्रति औंस रही। डॉलर के मजबूत होने के कारण भी इस बहुमूल्य धातु की कीमतों पर दबाव रहा।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *