भाजपा सरकार के चार साल के जश्न के विरोध में कांग्रेस 27 को प्रदेशव्यापी विरोध दिवस का आयोजन करेगी : राठौर

  • हर जिले में डीसी के माध्यम से राज्यपाल को सरकार की विफलताओं का देंगे ज्ञापन

शिमला : प्रदेश कांग्रेस भाजपा सरकार के चार साल के जश्न के विरोध में कांग्रेस 27 को प्रदेशव्यापी विरोध दिवस का आयोजन करेगी। इस दिन हर जिले में डीसी के माध्यम से राज्यपाल को सरकार की विफलताओं का एक ज्ञापन दिया जाएगा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि शिमला में वह स्वयं राजभवन में जाकर राज्यपाल को यह ज्ञापन सौंपेंगे। आज यहां पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए राठौर ने कहा कि एक देश मे ओमिक्रोन का खतरा बढ़ता जा रहा है। पांच राज्यों में रात का कर्फ्यू लगा दिया गया है। प्रदेश सरकार हजारो की भीड़ जमा कर जश्न मनाने की तैयारी कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार को कोरोना को लेकर दोहरा मापदंड व नियम है। सरकार इस खतरे को लेकर कतई गम्भीर नही है।

राठौर ने कहा कि सरकार अपने चार साला जश्न के सरकारी तंत्र का दुरुपयोग करते हुए सरकारी धन को पानी की तरह बहा रही हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा के चार साल के शासनकाल में कुशासन के चलते बेरोजगारी व महंगाई बड़ी है। उन्होंने कहा कि हॉल के उप चुनावों में भाजपा को जबरदस्त हार का मुंह देखना पड़ा है,बाबजूद इसके वह चार साल का जश्न मना रही है। प्रदेश में जगह-जगह बड़े-बड़े लाखों रुपए के होल्डिंग लगाए गए है। उन्होंने कहा कि अधिकारियों पर भीड़ जुटाने का फरमान जारी किया गया है। उन्होंने कहा कि उनका प्रधानमंत्री के यहां आने पर विरोध नहीं है। उनका विरोध तो कुशासन व फिजूलखर्ची पर है।

राठौर ने सरकार पर आरोप लगाया कि वह एक हजार करोड़ का कर्ज लेकर इस आयोजन को कर रही है। उन्होंने कहा आज प्रदेश 65 हज़ार करोड़ से ऊपर के कर्ज में डूब गया है और सरकार अब एक हजार करोड़ ओर कर्ज ल रही है।

राठौर ने कहा कि कांग्रेस की चार्जशीट अगले छह महीने में तैयार हो जाएगी। उन्होंने कहा कि उन्होंने चार्जशीट कमेटी को इसे जल्द बनाने को कहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार के खिलाफ यह चार्जशीट तथ्यों व प्रमाण के साथ लाई जाएगी, जो आम जनता के समुख भी रखी जायेगी। राठौर ने कहा कि 28 दिसम्बर को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का स्थापना दिवस है। प्रदेश के सभी जिलों व ब्लॉकों में भी कांग्रेस पार्टी के स्थापना दिवस पर कार्यक्रम होंगे। इस दिन प्रदेश मुख्यालय राजीव भवन में ध्वजारोहण के साथ साथ बैठक का आयोजन भी होगा।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *

68  +    =  76