महंगाई आसमान छू रही बेरोजगारी चरम पर: नरेश चौहान

शिमला: हिमाचल सरकार 27 दिसंबर अपने कार्यकाल के 4 वर्ष पूरे करने जा रही हैं। मण्डी में सरकार जश्न मनाने की तैयारी कर रही है। इस जश्न में प्रधानमंत्री मोदी भी शिरकत करेंगे। वहीं, कांग्रेस ने सरकार के चार साल के जश्न पर निशाना साधा है और उनसे इन चार सालों का हिसाब देने की मांग की है। यही, नहीं पीएम मोदी से भी हिमाचल को कितनी मदद की है उसके बारे में जनता को बताने को कहा है।

हिमाचल कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता नरेश चौहान ने कहा कि पीएम का ये चौथा दौरा है। पीएम हिमाचल को अपना दूसरा घर बताते हैं। कांग्रेस उनकी भावनाओं की कद्र करती है, लेकिन प्रधानमंत्री बताएं कि 4 साल में हिमाचल को क्या दिया? मुख्यमंत्री संकल्प पत्र के वादों को डेटा के साथ बताएं कि उनमें कितने वादे पूरे किए। जनता को ये जानने का हक है कि सत्ता पक्ष को ये जानकारी जनता को देनी चाहिए। 60 हजार करोड़ के नेशनल हाईवे की घोषणा पीएम ने हिमाचल के लिए की, लेकिन चार साल बाद एनएच कहां है। पीएम अब जो योजनाएं वर्षों से चली हुई है उनके उद्घाटन व शिलान्यास करने के लिए आ रहे हैं।

नरेश चौहान ने कहा कि इन्वेस्टर मीट में सरकार ने 700 एमओयू के माध्यम से 96 हजार करोड़ की इन्वेस्टमेंट का दावा किया। सरकार बताए की इसमें से कितनी इन्वेस्टमेंट आई, प्रदेश के कितने लोगों को रोजगार मिला? सरकार की सारी बातें खोखली हैं। सरकार चार साल में पूरी तरह असफल रही है। उपचुनावों में मिली हार से साफ हो गया है कि सरकार विश्वासमत खो चुकी है। सरकार अब बदलाव चाह रही है, क्योंकि सरकार हर मोर्चे पर असफल रही। महंगाई आसमान छू रही है। बेरोजगारी चरम पर है, पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतें लोगों की पहुंच से बाहर जा चुकी हैं। अफसरशाही मुख्यमंत्री के हाथों से बाहर है। अब मुख्यमंत्री पीएम के मंडी दौरे के दौरान 27 हजार करोड़ की दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी की बात कह रहे हैं। पहले मुख्यमंत्री इन्वेस्टर मीट का हिसाब तो दें, ये चुनावी वर्ष है इसलिए पीएम सहित सीएम घोषणाओं के अलावा कुछ करने वाले नहीं है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *