अनुराग ठाकुर का जवाब, कहा- नेतृत्वहीन कांग्रेस आर्थिक आंकड़ों की हेराफेरी से फैलाना चाहती है सनसनी

43.17 करोड़ की लागत से लोहारली खड्ड पर पुल : अनुराग ठाकुर

शिमला : केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण व खेल एवं युवा कार्यक्रम मंत्री  अनुराग ठाकुर ने ऊना ज़िले के गगरेट विधानसभा क्षेत्र में वर्षों पुरानी मांग लोहारली खड्ड पर 500 मीटर लंबे डबल लेन पुल को मंजूरी मिलने व इसके लिए 43.17 करोड़ रुपए देने पर केंद्रीय रोड एवं परिवहन मंत्रीनितिन गडकरी  का आभार व्यक्त किया है व इस मंज़ूरी को क्षेत्र के लिए एक बड़ी सौग़ात बताया है ।

अनुराग ठाकुर ने कहा “ सड़कें एवं पुल यातायात सुगमता के लिए महत्वपूर्ण तो हैं ही साथ की किसी राज्य के आर्थिक विकास में भी अपनी अहम भूमिका निभाते हैं । हिमाचल प्रदेश में सड़कों का विस्तारीकरण हो नए पुलों व परियोजनाओं को मंज़ूरी मिले इसे लेकर हम सदैव प्रयासरत हैं ।मेरे संसदीय क्षेत्र के ऊना ज़िले के गगरेट विधानसभा में वर्षों से माँग थी कि यहाँ के लोहारली खड्ड पर 500 मीटर लंबे डबल लेन पुल बने । इस माँग को मैंने केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री श्री नितिन गडकरी जी के समक्ष प्रमुखता से उठाया था। यह हर्ष का विषय है कि वर्षों से हमारी इस घोषित व बहुप्रतीक्षित माँग को सड़क एवं परिवहन मंत्रालय से मंज़ूरी मिल गई है जिसकी कल नोटिफ़िकेशन भी जारी हो गई है। मंत्रालय की ओर से इस परियोजना के लिए सीआरआईएफ़ फंड के अंतर्गत 43.17 करोड़ रुपए मंज़ूर किए गये हैं । मैं इस मंज़ूरी के लिए माननीय  नितिन गडकरी जी का हार्दिक आभार प्रकट करता हूँ”

आगे बोलते हुए  अनुराग ठाकुर ने कहा “ यह निर्माण कार्य क्षेत्रवासियों के लिए एक बड़ी सौग़ात लेकर आयेगा।गगरेट विधानसभा क्षेत्र में लोहारली खड्ड पर बनने वाले पुल की सैद्धान्तिक मंजूरी मिलने के पश्चात क्षेत्रवासियों में हर्ष की लहर है। 500 मीटर लंबे डबल लेन पुल की मंजूरी में मेरे साथ स्थानीय गगरेट के विधायक राजेश ठाकुर ने लगातार इसकी फॉरेस्ट क्लीयरेंस, टेक्निकल अप्रूवल के इलावा अन्य सभी अप्परोवलज को निर्विघ्न पूर्ण करवाते हुए इस पुल के निर्माण का मार्ग प्रशस्त किया है।

इस पुल के निर्माण होने से जाने से गगरेट और चिंतपूर्णी विधानसभा क्षेत्र की लगभग 18 पंचायतों को वर्ष भर आवागमन की सुलभ आसानी होगी।चिंतपुरनी विधायक बलबीर चौधरी  का भी सहयोग निरंतर मिला है और इसके लिए  राजेश ठाकुर के साथ साथ बलबीर चौधरी जी  बधाई के पात्र हैं।”

 अनुराग ठाकुर ने कहा “ इस पुल के बन जाने से गगरेट व चिंतपुरनी दोनों  विधानसभाओं के लोगों को लोहरली से होते हुए पुल से दूसरी तरफ चौकीमीनार तक का सफर आसान होगा।वहीं दोनो विधानसभा के किसान, व्यापारी और कर्मचारियों को भी अपने तय स्थानों तक पहुंचने में आसानी होगी।साथ ही गगरेट के लोगों को चिंतपूर्णी विधानसभा क्षेत्र के दोनो ओर अम्ब, धुसाड़ा और यहां तक कि कुटलैहड़ विधानसभा के बंगाणा में सीधे और सरलता से पहुंचने का अवसर मिलेगा।जहां समय की बचत होगी वहीं आवाजाही का खर्च भी सीमित और कम होगा व क्षेत्र के विकास में यह पुल महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।”

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *