देश में बढ़ा ओमीक्रॉन का खतरा…

महाराष्ट्र पहले और राजस्थान दूसरे नंबर पर, जानें कितने मामलों की हुई पुष्टि

भारत: स्वास्थ्य अधिकारियों ने सोमवार को जानकारी दी है कि राजस्थान में कोविड-19 के ओमिक्रॉन वेरिएंट के चार ताजा मामलों का पता चला है, जिससे राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या 13 हो गई है।  महाराष्ट्र के बाद, राज्य अब ओमिक्रॉन से संक्रमित रोगियों की संख्या के साथ देश में दूसरे स्थान पर है।

महाराष्ट्र में 18 तो राजस्थान में हुई 13 मामलों की पुष्टि

महाराष्ट्र में नए वेरिएंट से 18 मरीज संक्रमित हैं, जबकि राजस्थान में ओमिक्रॉन के 13 मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं। उनमें से, 9 लोगों को बाद की जांच में निगेटिव पाए जाने के बाद घर भेज दिया गया। देशभर में अब तक कुल 42 ओमिक्रॉन से संक्रमित मरीज मिल चुके हैं।

जानें देश में कहां है ओमीक्रॉन के कितने मामले

इस बीच, पिछले कुछ दिनों में विदेश से लौटे लोगों की जीनोम सीक्वेंसिंग की रिपोर्ट अभी जयपुर में नहीं आई है। इसमें यूक्रेन से लौटे परिवार के चार सदस्य, जर्मनी से लौटे परिवार के चार सदस्य और अमेरिका से लौटे दो व्यक्ति शामिल हैं। इन लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। राजस्थान और महाराष्ट्र के अलावा गुजरात और कर्नाटक में तीन-तीन, दिल्ली में दो, चंडीगढ़, केरल और आंध्र प्रदेश में एक-एक मरीज मिले हैं।

संक्रमित के संपर्क में आये लोग भी कोरोना पॉजिटिव

जयपुर के सीएमएचओ नरोत्तम शर्मा के मुताबिक एक परिवार के चार सदस्यों के अलावा, जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका से लौटने के बाद ओमिक्रॉन के लिए पॉजिटिव परीक्षण किया था, आदर्श नगर जनता कॉलोनी में उनके परिवार के सदस्य भी उनके संपर्क में आए थे। जबकि 5 लोग पहले ओमिक्रॉन से संक्रमित पाए गए थे। बाकी 4 लोगों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव पाई गई है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *