ताज़ा समाचार

रोजगार मेला घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र के युवाओं के लिए सुनहरा अवसर – राजिन्द्र गर्ग

आज 310 पदों को भरने के लिए गए साक्षात्का

बिलासपुर: हिमाचल प्रदेश सरकार मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में प्रदेश में युवाओं को सरकारी व निजी क्षेत्र में रोजगार के अवसर दिलाने के लिए लगातार प्रयासरत है। यह विचार खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजेन्द्र गर्ग ने आज घुमारवीं में आयोजित रोजगार मेले में व्यक्त किए।

उन्होंने बताया कि पिछले तीन वर्षों में सरकार ने 30 हजार से भी अधिक युवाओं को सरकारी नौकरियां प्रदान की है तथा इस वर्ष के अंत तक सरकारी क्षेत्र में 25 हजार नौकरियां प्रदान करने का लक्ष्य रखा गया है जिसकी प्रक्रिया लगातार चल रही है। उन्होंने बताया कि जो लोग सरकारी क्षेत्र में नहीं जा सके है उनके लिए निजी क्षेत्र में रोजगार उपलब्ध करवाने के प्रयास किए जा रहे है। इसी उद्देश्य से आज स्वामी विवेकानंद राजकीय महाविद्यालय घुमारवीं में रोजगार मेले का आयोजन जिला रोजगार कार्यालय के माध्यम से किया गया। रोजगार मेले में चार मै. एस.बी.आई लाइफ इंश्योरेंस लिमिटेड बिलासपुर, मै. फ्यूजन माइक्रोफाइनेंस, M/S SIS Security बद्दी तथा मै. नाहर होजीरी बिलासपुर के अधिकारियों ने इच्छुक युवाओं के 310 पदों को भरने के लिए साक्षात्कार लिए।

उन्होंने बताया कि प्रदेश के विभिन्न औद्योगिक स्थानों बद्दी, बरोटीवाला, नालागढ़, बिलासपुर, ऊना में चल रहे उद्योगों में युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे है। उन्होंने बताया कि युवाओं को घर-द्वार पर रोजगार मिले इसका भी प्रयास किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि दो वर्ष पूर्व इनवेस्टर मीट धर्मशाला में हुई थी, उसके उपरांत लगातार लगभग 13 हजार करोड़ से भी अधिक की ग्राउंड बे्रकिंग सेरेमनी शिमला में हुई थी। उन्होंने बताया कि दूसरी ग्राउंड बे्रकिंग सेरेमनी की तैयारी की जा रही जो 27 दिसम्बर को भारतीय जनता पार्टी के चार वर्ष पूरे होने के अवसर पर आयोजित की जाएगी जिसमें हजारों करोड़ रुपये का निवेश अपेक्षित है।

उन्होंने बताया कि जिला में चालू वित्त वर्ष के दौरान 2 हजार 224 युवाओं को प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिए कौशल विकास भत्ता योजना के तहत 85 लाख 62 हजार 500 रुपये की राशि खर्च की गई है साथ ही बेरोजगारी भत्ता योजना के तहत 1 करोड़ 42 लाख 93 हजार 500 रुपये की राशि वितरित करने के साथ ही औद्योगिक कौशल विकास भत्ता योजना के तहत जिला के पात्र 111 लाभार्थियों को 5 लाख 69 हजार रुपये की राशि प्रदान कर लाभान्वित किया गया।

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा प्रयास किए जा रहे कि हर विभाग में रिक्त पदों को भरा जाए ताकि बेरोजगार युवाओं को रोजगार प्राप्त हो सके। उन्होंने युवाओं को रोजगार के मौके उपलब्ध करवाने के लिए विभिन्न उद्योगों के प्रतिनिधियों का आभार व्यक्त किया।

उन्होंने कहा कि घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र के युवाओं के लिए यह एक सुनहरा अवसर है तथा भविष्य में भी रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए भी इस प्रकार के रोजगार मेलों का आयोजन किया जाएगा।

इस अवसर पर मण्डल महामंत्री राजेश शर्मा, पीटीए अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष भाजपा जोरावर सिंह पटियाल सहित संबंधित विभागों के अधिकारी व प्राचार्य व कॉलेज के स्टाफ उपस्थित रहे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *

14  +    =  20