शिमला शहर को जाम से छुटकारा दिलाने के संदर्भ में उपायुक्त आदित्य नेगी ने की संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक

बालूगंज चौक में निर्माणाधीन भवन को आगामी 10 से 15 दिनों में पूरा किया जायेगा जिस से बालूगंज में लगने वाला जाम भी कम होगा

 टूटू व ढेंडा में पार्किंग की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए स्थान का चयन करने हेतु विभागीय अधिकारियों द्वारा संयुक्त निरीक्षण किया जाएगा

बिलासपुर तथा मण्डी की तरफ से आने तथा जाने वाली गाड़ियों को तारादेवी – टूटू सड़क से डायवर्ट किया जाएगा ताकि शहर में गाड़ियों की आवाजाही कम हो सके

 शिमला: उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी की अध्यक्षता में आज यहां शिमला शहर को जाम से छुटकारा दिलाने के संदर्भ में संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक का आयोजन किया गया।
उन्होंने बताया कि शहर में ट्रैफिक व्यवस्था को सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे ताकि शहर के लोगों के साथ साथ पर्यटकों को किसी प्रकार की असुविधा का सामना ना करना पड़े।
उन्होंने बताया कि बालूगंज चौक में निर्माणाधीन भवन को आगामी 10 से 15 दिनों में पूरा किया जायेगा जिस से बालूगंज में लगने वाला जाम भी कम होगा। वहीं टूटू तथा ढेंडा में पार्किंग की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए स्थान का चयन करने हेतु विभागीय अधिकारियों द्वारा संयुक्त निरीक्षण किया जायेगा।
उन्होंने बताया कि बिलासपुर तथा मण्डी की तरफ से आने तथा जाने वाली गाड़ियों को तारादेवी – टूटू सड़क से डायवर्ट किया जाएगा ताकि शहर में गाड़ियों की आवाजाही कम हो सके।
उन्होंने बताया कि ऊपरी शिमला तथा करसोग की ओर जाने वाली बसें एवं इसके विपरीत ऊपरी शिमला तथा करसोग के इलाकों से आने वाली बसों को ढली बाईपास से सीधा चलाने का प्रयास किया जाएगा ताकि ढली चौक पर बस के कारण लगने वाले जाम को कम किया जा सके। उन्होंने बताया कि लोगों को शहर में आने के लिए छोटी बसों व मुद्रिका की सुविधा मिलती रहेगी। इस व्यवस्था से शहर में लगने वाले जाम से काफी हद तक निजात मिलेगी।

इस अवसर पर अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी कानून एवं व्यवस्था राहुल चौहान, एसडीएम शिमला शहरी मंजीत शर्मा, एसडीएम ग्रामीण बीआर शर्मा एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *