सरकार नहीं ला रही गोल्ड ऐमनेस्टी स्कीम, चल रही खबरें अफवाह : सूत्र

Gold Price: आज सोना हो गया महंगा, चांदी 1100 रुपये हुई सस्ती, चेक करें Gold Latest Price

Gold Price in Delhi: सोने की कीमतों (Gold Price today) में आज भी तेजी जारी है। दिल्ली सर्राफा बाजार में आज सोना महंगा हो गया है वहीं, कल भी सोने की कीमतों में तेजी देखने को मिली थी। दिल्ली सर्राफा बाजार में 8 दिसंबर को गोल्ड 177 रुपये महंगा हो गया है। वहीं, आज चांदी (Silver Price Today) की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है। बुधवार को चांदी 1,112 रुपये सस्ती हो गई है। HDFC Securities ने इस बारे में जानकारी दी है।

सोना का क्या है हाल?

दिल्ली सर्राफा बाजार में बुधवार को गोल्ड 177 रुपये महंगा होकर 47,267 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर पहुंच गया है। वहीं, पिछले कारोबारी सत्र में सोना 47,090 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर बंद हुआ था।

चांदी हो गई सस्ती

इसके अलावा चांदी में आज 1,112 रुपये की गिरावट देखने को मिली है, जिसके बाद चांदी का भाव 60,533 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई हैं। वहीं, पिछले कारोबारी सत्र में चांदी 61,645 रुपये प्रति किलो ग्राम पर बंद हुई है।

इंटरनेशनल मार्केट का क्या है हाल?

इसके अलावा इंटरनेशनल मार्केट की बात करें तो यहां पर बहुमूल्य धातुओं में तेजी देखने को मिली है। यहां पर सोना 1,789 डॉलर प्रति औंस हो गया है। वहीं, चांदी में मामूली गिरावट देखने को मिली है, जिसके बाद इसकी कीमत 22.45 डॉलर प्रति औंस पर थी।

जानें क्या है एक्सपर्ट की राय?

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) तपन पटेल ने कहा, ‘‘बुधवार को कॉमेक्स (न्यूयॉर्क स्थित जिंस बाजार) में हाजिर सोने का भाव 0.26 फीसदी के लाभ के साथ 1,789 डॉलर प्रति औंस हो गया जिससे यहां सोने की कीमतों में मजबूती आई।’’

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *