हिमाचल: जेपी नड्डा की सुरक्षा में चूक की जांच शुरू

बिलासपुर पहुंचे एडीजीपी

हिमाचल: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की सुरक्षा में हुई चूक पर बिलासपुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) एसआर राणा से डीजीपी संजय कुंडू ने रिपोर्ट तलब की है। डीजीपी ने उन्हें 24 घंटे के भीतर मामले को लेकर रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया है। एसपी बिलासपुर आज रिपोर्ट सौंपेंगे। इसके साथ ही एडीजीपी (कानून-व्यवस्था)अशोक तिवारी को मामले की जांच करने के लिए कहा गया है। उन्हें जांच रिपोर्ट 48 घंटे के भीतर सौंपनी होगी। एम्स में ओपीडी शुरू होने के मौके पर नड्डा एक दिवसीय दौरे पर बिलासपुर पहुंचे थे। 

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की सुरक्षा में चूक के मामले की जांच एडीजी कानून व्यवस्था अशोक तिवारी ने शुरू कर दी है। तिवारी ने सोमवार को बिलासपुर पहुंचकर पुलिस अफसरों से नड्डा के सुरक्षा प्लान की जानकारी ली। इसके बाद पुलिस कर्मियों की तैनाती और हंगामा करने वाले कांस्टेबलों के परिजनों के आने के बाद हुए पूरे घटनाक्रम को बारीकी से समझा। उन्होंने कई पुलिस कर्मियों के बयान भी दर्ज किए। सोशल मीडिया पर उपलब्ध घटनाक्रम से जुड़े वीडियो को भी खंगाला। जांच पूरी करने के बाद तिवारी मंगलवार को डीजीपी संजय कुंडू को रिपोर्ट सौंपेंगे।  वहीं, एसपी बिलासपुर एसआर राणा ने इस प्रकरण की सारी रिपोर्ट एडीजी तिवारी को सौंप दी है।

रिपोर्ट में बताया है कि पुलिस कांस्टेबलों के परिजनों को आश्वस्त किया गया था कि जब नड्डा दिल्ली के लिए लौटेंगे तो शाम 4:00 बजे वे लुहणू में उनसे मिल सकते हैं। लेकिन परिजनों ने नड्डा के पहुंचते ही उनके काफिले को रोक लिया, जो कानून की दृष्टि से गलत था। इसी वजह से उक्त लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करनी पड़ी है। कानून का उल्लंघन करने वाले सभी लोगों की छानबीन शुरू कर दी गई है। पता किया जा रहा है कि इनके परिवार से कौन लोग पुलिस में कार्यरत हैं। जांच पूरी होने के बाद आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *