प्रदेश के कॉलेजों में शिक्षकों के रिक्त पदों को शीघ्र भरे प्रदेश सरकार: एबीवीपी

हिमाचल: केंद्रीय विश्वविद्यालय की 19 सीटों पर एबीवीपी ने किया कब्जा

शिमला: प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय की ओर से हिमाचल छात्र संगठनों की 19 सीटों पर चुनावों  को करवाया गया। जिसमें केंद्रीय विश्वविद्यालय के तीन कैंपस देहरा, शाहपुर और धर्मशाला में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने शानदार जीत दर्ज कर अपना परचम लहराया। दरअसल केंद्रीय विश्वविद्यालय धर्मशाला में 19 पदों पर एनएसयूआई और एबीवीपी के बीच हुए चुनावों में एबीवीपी ने 19 की 19 सीटों पर अपना कब्जा किया है।

केंद्रीय विश्वविद्यालय धर्मशाला में भारी बहुमत से जीत हासिल करने पर एबीवीपी के जिला संयोजक अभिषेक सूर्यवंशी ने पत्रकार वार्ता में तमाम छात्रों का धन्यवाद किया है। केंद्रीय विश्वविद्यालय धर्मशाला इकाई के जिला संयोजक अभिषेक सूर्यवंशी ने कहा कि केंद्रीय विश्वविद्यालय हिमाचल प्रदेश में छात्र संघ चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के 12 प्रत्याशी पहले ही निर्विरोध चुने जा चुके थे। जबकि शेष 7 पदों के लिए शुक्रवार को विश्व विश्वविद्यालय परिसर में चुनाव करवाए गए, जिसमें सभी सीटों पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रत्याशियों की भारी बहुमत से जीत हुई है।

अभिषेक सूर्यवंशी ने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद केंद्रीय विश्वविद्यालय के मुख्य रूप से स्थाई परिसर के निर्माण हेतु देहरा कैंपस में सभी छात्रों को बस और हॉस्टल सुविधा, विश्वविद्यालय द्वारा चलाए जा रहे वोकेशनल कोर्स के उपकरणों व विश्वविद्यालय में स्थाई कर्मचारी की नियुक्तियों हेतु इन सभी मांगों को लेकर जल्द उग्र आंदोलन करने जा रहा है। ताकि विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले सभी छात्रों की मांगों को पूरा किया जा सके और उन्हें शिक्षा ग्रहण करने में कोई भी कठिनाई उत्पन्न न हो।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *