एबीवीपी ने खत्म की 24 घण्टे की सांकेतिक भूख हड़ताल

• महाविद्यालयों में छात्रावास जल्द बनाया जाए: अंकुश

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद संजौली इकाई के कार्यकर्ताओं द्वारा प्रदेश स्तरीय मांगों को लेकर दूसरे दिन सांकेतिक भूख हड़ताल को महाविद्यालय के प्राचार्य महोदय द्वारा तुड़वाया गया। यह बूख हड़ताल पिछले कल दोपहर से आज दोपहर तक चली। इसमें विद्यार्थी परिषद के 7 कार्यकर्ता भूख हड़ताल पर बैठे हुए थे।

प्रेस सचिव सिमरन भारद्वाज ने जानकारी देते हुए बताया अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद संजौली के कार्यकर्ता पिछले कल से प्रदेश स्तरीय मांगों को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे हुए थे। जिसमें हमारी प्रमुख मांगे मांगें इस प्रकार से है: महाविद्यालय में रिक्त पड़े शिक्षक एवं गैर शिक्षकों के पदों को शीघ्र भरा जाए, यूजी के रिअपीयर के परीक्षा परिणामों को शीघ्र घोषित किया जाए, हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की उत्तर पुस्तिका मूल्यांकन प्रक्रिया में सुधार किया जाए, छात्रों के लोकतांत्रिक अधिकार छात्र संघ चुनाव को बहाल किया जाए, महाविद्यालय में आधारभूत संरचना को सुदृढ़ किया जाए।

इकाई अध्यक्ष अंकुश ने बताया कि संजौली काॅलेज में छात्राओं के लिए छात्रावास का निर्माण भी शीघ्र किया जाए ताकि दूर दराज से पढ़ने आने वाली छात्राओं को रहने के लिए यहाँ वहाँ ना भटकना पड़े। विद्यार्थी परिषद इकाई सचिव शुभम बगलाट ने बताया कि पिछले काफी समय से विद्यार्थी परिषद इन मांगों को लेकर आंदोलनरत है, यदि इन मांगों को जल्द से जल्द पूरा नहीं किया गया विद्यार्थी परिषद आने वाले समय में अपने आंदोलन को और उग्र गति देगी।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *