IIC शूलिनी को 4-स्टार रैंकिंग मिली, एचपी विश्वविद्यालयों में सर्वोच्च

सोलन: वार्षिक इंस्टीट्यूशंस इनोवेशन काउंसिल (ICC) पुरस्कार समाप्त हो गए हैं, और शूलिनी विश्वविद्यालय की परिषद को पूर्ण 4-स्टार रेटिंग से सम्मानित किया गया है। केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने आज ताजा रैंकिंग जारी की।

इसके साथ ही शूलिनी विश्वविद्यालय हिमाचल प्रदेश का एकमात्र विश्वविद्यालय बन गया है जिसने राज्य के अन्य सभी निजी विश्वविद्यालयों को पीछे छोड़ते हुए शीर्ष रैंक हासिल की है। शूलिनी इनोवेशन काउंसिल पूरी तरह से छात्र संचालित संगठन है जिसका प्राथमिक उद्देश्य युवा छात्रों को प्रोत्साहित करना, प्रेरित करना है।

डॉ. कमल कांत वशिष्ठ, निदेशक ई-लर्निंग और आईआईसी संयोजक, शूलिनी विश्वविद्यालय ने कहा कि आईआईसी शूलिनी को वर्ष 2018-19 में वन-स्टार रेटिंग मिली थी और अब उसने 2019-20 के लिए उच्चतम 4 स्टार रेटिंग हासिल की है।

उन्होंने कहा कि आईआईसी मुख्य रूप से नवाचार से प्रेरित उद्यमिता, सहयोगी नेतृत्व, अनुसंधान और विकास पर ध्यान केंद्रित करता है ताकि युवा दिमाग को उनके प्रारंभिक वर्षों में नए विचारों के साथ काम करने में सहायता मिल सके।

कुलाधिपति प्रो पीके खोसला ने कहा कि यह बहुत गर्व की बात है कि शूलिनी विश्वविद्यालय देश के 70 विश्वविद्यालयों में से एक है, जिसने चार सितारा रैंकिंग प्राप्त की है और केवल 10 निजी विश्वविद्यालयों में से हैं, जिन्होंने सभी निजी विश्वविद्यालयों के बीच चार सितारा रैंकिंग हासिल की है।

शूलिनी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर अतुल खोसला ने पूरी आईआईसी टीम को बधाई दी और कहा कि यह “फिर से साबित करता है कि शूलिनी हिमाचल प्रदेश में सबसे अच्छा विश्वविद्यालय है और पूरे चार सितारों के साथ भारत के कुछ में से एक है”।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *