शूलिनी विवि में रक्तदान शिविर में एकत्रित हुआ 110 यूनिट रक्त

सोलन: शूलिनी विश्वविद्यालय ने YouWeCan और माँ शूलिनी सेवा ट्रस्ट, सोलन के सहयोग से विश्व एड्स दिवस के अवसर पर विश्वविद्यालय परिसर में रक्तदान शिविर का आयोजन किया।

हालाँकि, 170 से अधिक संकाय सदस्यों और छात्रों ने रक्तदान के लिए पंजीकरण कराया, उनमें से कुछ को किसी न किसी कारण से अपात्र घोषित कर दिया गया। दिन के अंत तक, डॉक्टरों और पैरा मेडिकल स्टाफ की एक टीम द्वारा 110 यूनिट रक्त एकत्र किया गया।

स्कूल ऑफ होटल मैनेजमेंट एंड हॉस्पिटैलिटी के प्रमुख श्री प्रतीप मजूमदार, जिन्होंने 16 बार रक्तदान किया है, आज रक्तदान करने वालों में सबसे पहले थे। रक्तदाताओं में बड़ी संख्या में उनके छात्र भी शामिल थे

ट्रस्ट की आयोजन समिति के सदस्य सूरज शानू ने कहा कि मां शूलिनी सेवा ट्रस्ट सामाजिक उत्थान के क्षेत्र में सक्रिय रूप से कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा कि ट्रस्ट इस नेक काम के लिए शूलिनी विश्वविद्यालय के साथ सहयोग करके खुश है। ट्रस्ट से कुल 11 सदस्यों ने भाग लिया।

इस अवसर पर शूलिनी विश्वविद्यालय के प्रथम डीन  एस सी तिवारी भी उपस्थित थे।

डीन स्टूडेंट वेलफेयर, पूनम नंदा, जिन्होंने शिविर का आयोजन किया, ने कहा कि YouWeCan स्वयंसेवकों ने शिविर के आयोजन में सक्रिय रूप से मदद की।

समारोह में सुरेश तिवारी, शोभित आनंद, सूरज शानू, रोहित मैनी, वासु आहूजा, प्रियंका चौहान, नमन गोयल और ज्योत्सना शर्मा सहित ट्रस्ट के सदस्य मौजूद थे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *