शूलिनी विवि ने कायम किया प्लेसमेंट में एक नया रिकॉर्ड

कानून में अनुसंधान को बढ़ावा देने के लिए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर

दोनों विश्वविद्यालय पारस्परिकता के सिद्धांत पर आधारित अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रमों में सहयोग करेंगे

सोलन: शूलिनी विश्वविद्यालय ने विशेष रूप से स्कूल ऑफ लॉ में संयुक्त रूप से अनुसंधान को बढ़ावा देने के लिए गुरुवार को अमेरिकन इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी (एआईयू), बांग्लादेश के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए। एमओयू की शुरुआत डॉ नंदन शर्मा, एसोसिएट प्रोफेसर शूलिनी विश्वविद्यालय ने की थी।

दोनों विश्वविद्यालय पारस्परिकता के सिद्धांत पर आधारित अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रमों में सहयोग करेंगे। इससे दोनों विश्वविद्यालयों के छात्रों को विश्वविद्यालय विनिमय कार्यक्रमों के तहत प्रवेश लेने में मदद मिलेगी। यह आगे संकाय, विद्वानों, छात्रों, शैक्षणिक सूचनाओं और सामग्रियों के आदान-प्रदान को प्रोत्साहित करेगा जो बदले में दोनों विश्वविद्यालयों में अनुसंधान और शैक्षिक प्रक्रियाओं को बढ़ाएगा।

ऑफिस ऑफ़ इंटरनेशनल अफेयर्स (OIA) के निदेशक  आरपी द्विवेदी के अनुसार, “विश्वविद्यालयों ने अपनी संबंधित शैक्षणिक और शैक्षिक आवश्यकताओं के आधार पर निम्नलिखित विनिमय गतिविधियों को बढ़ावा देने पर भी सहमति व्यक्त की है। इनमें संकाय और विद्वानों (प्रोफेसरों, व्याख्याताओं, या शोधकर्ताओं), छात्रों, आवधिक अकादमिक प्रकाशनों का आदान-प्रदान शामिल है। ओआईए के सहायक निदेशक डॉ. रोजी धंता ने कहा कि संयुक्त अनुसंधान कार्यक्रम और सम्मेलन भी जारी हैं, साथ ही साथ अन्य अकादमिक आदान-प्रदान भी किए जा रहे हैं।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *