शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में स्थापित किए विकास के नए आयाम: मुख्यमंत्री

  • मुख्यमंत्री ने शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत किए  करोड़ो  के लोकार्पण  व शिलान्यास

 

    मुख्यमंत्री ने शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत किए  करोड़ो  के लोकार्पण  व शिलान्यास

मुख्यमंत्री ने शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत किए करोड़ो के लोकार्पण व शिलान्यास

 शिमला: मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने आज शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत नेरी पंचायत में 21 लाख रुपये की लागत से निर्मित उठाऊ सिंचाई आपूर्ति योजना और इसी पंचायत के न्यून, भाको, करियाली और भूंग बस्तियों की पेयजल आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए 22 लाख रुपये की लागत से निर्मित उठाऊ पेयजल योजना का लोकार्पण किया। उन्होंने 1.12 करोड़ रुपये से निर्मित होने वाले राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रामपुरी-क्योंथल भवन तथा 1.41 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र कोहबाग की आधारशिलाएं भी रखीं। सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य मंत्री विद्या स्टोक्स भी इस अवसर पर उपस्थित थी।

इसके पश्चात, गवाही-कलां में एक जनसभा में मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल के दौरान शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में विकास के अनेक आयाम स्थापित किए हैं और विधानसभा क्षेत्र के लोगों को सुविधाएं प्रदान करने के लिए अनेक स्वास्थ्य, शिक्षण और अन्य महत्वपूर्ण संस्थान खोले गए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 105 करोड़ रुपये की लागत से निर्माणाधीन उठाऊ पेयजल आपूर्ति योजना का कार्य प्रगति पर है। इस योजना से बसन्तपुर विकास खण्ड की 12 पंचायतों सहित शिमला ग्रामीण निर्वाचन सभा क्षेत्र की 41 ग्राम पंचायतों की पेयजल आवश्यकताएं पूरी होंगी।

भाजपा नेताओं ने हमेशा ही बांटने की की है राजनीति : वीरभद्र

वीरभद्र सिंह ने कहा कि राज्य के भाजपा नेताओं ने हमेशा ही बांटने की राजनीति की है और उनकी नीति कांग्रेस नेताओं की आलोचना करने की रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने उन्हें हमेशा झूठे मामलों में फंसाने की कोशिश की है, जबकि वह अधिक मजबूत होकर उभरे। उन्होंने कहा कि सच्चाई की हमेशा जीत होती है। उन्होंने कहा कि भाजपा का गलत प्रचार और आलोचना अधिक समय तक नहीं चलेगी।

मुख्यमंत्री ने भाजपा नेताओं को सलाह दी कि उन्हें इस सच्चाई को स्वीकार करना चाहिए कि वर्तमान कांग्रेस सरकार ने चरित्र हन्न की राजनीति में लिप्त न होकर राज्य के सभी क्षेत्रों का सर्वांगीण एवं तीव्र विकास सुनिश्चित किया है। उन्होंने कहा कि देश के लोग पढ़े लिखे हैं और आसानी से भाजपा की ऐसी नीतियों के शिकार नहीं होंगे।

हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन का उल्लेख करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व भाजपा सरकार ने धर्मशाला में क्रिकेट स्टेडियम और पांच सितारा होटल के निर्माण के लिए करोड़ों रुपये की बहुमूल्य जमीन दी। इस जमीन पर सैंकड़ों वृक्ष थे, लेकिन भाजपा ने इसे बंजर जमीन बताया। भाजपा ने एचपीसीए को अपने ही रिश्तेदारों की 25 सदस्यों की कम्पनी बनाया। उन्होंने कहा कि एचपीसीए का पंजीकरण सहकारी अधिनियम के अन्तर्गत किया जाना चाहिए था।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *