छात्र अभिभावक मंच ने किया निजी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ विधानसभा का घेराव

छात्र अभिभावक मंच शिमला ने की नौवीं कक्षा तक वार्षिक परीक्षाएं ऑनलाइन करवाने की मांग

शिमला: वार्षिक परीक्षाएं व कक्षाएं ऑनलाइन करने के लिए लोरेटो स्कूल तारा हॉल और दयानंद पब्लिक स्कूल शिमला के अभिभावक छात्र अभिभावक मंच शिमला के बैनर तले अतिरिक्त निदेशक  उच्चतर शिक्षा से मिले। उन्होंने स्कूलों में कक्षाएं व वार्षिक परीक्षाएं ऑनलाइन करवाने की 13 नवंबर 2021 की उच्चतर शिक्षा निदेशक हिमाचल प्रदेश की अधिसूचना को स्कूल में लागू करने की मांग की। अतिरिक्त निदेशक ने प्रदेश सरकार की अधिसूचना को स्कूल में लागू करवाने के लिए आदेश जारी करने का आश्वासन दिया।

छात्र अभिभावक मंच शिमला संयोजक विजेंद्र मेहरा ने शिक्षा अधिकारियों से तारा हॉल और दयानंद पब्लिक स्कूल में नौवीं कक्षा तक की कक्षाएं व वार्षिक परीक्षाएं ऑनलाइन करवाने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि अगर यह आदेश लागू न हुआ तो तारा हॉल और दयानंद स्कूल में अभिभावकों का आंदोलन तेज होगा। उन्होंने कहा कि इस आदेश में साफ लिखा है कि छात्रों को ऑनलाइन कक्षाओं व परीक्षाओं की मिश्रित सुविधा उपलब्ध करवाई जाए परन्तु तारा हॉल और दयानंद स्कूल छात्रों के लिए ऑनलाइन कक्षाओं का प्रबंध नहीं कर रहे हैं। इस से छात्र रोजमर्रा की पढ़ाई से वंचित हो रहे हैं व मानसिक तौर पर प्रताड़ित हो रहे हैं। उन्होंने सिर्फ दस से पन्द्रह दिन के लिए स्कूल खोलने के निर्णय का कड़ा विरोध किया है और सरकारी आदेश के अनुसार ऑनलाइन कक्षाएं व परीक्षाएं करवाने की मांग की है।

प्रतिनिधिमंडल में छात्र अभिभावक मंच शिमला संयोजक विजेंद्र मेहरा, बलबीर पराशर, संदीप वर्मा, राम प्रकाश, ऋचा गांगटा, कंचन कुकरेजा, मलिका शर्मा, महेश ठाकुर, आशीष मल्होत्रा, सन्नी खन्ना, रजत, रिंकू, राधिका, डेजी, किरण, प्रीति, मयंक, तरवीन, संदीप शर्मा, रमेश, रिमिका सहित दर्जनों अभिभावक मौजूद रहे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *