आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड ने हिमाचल प्रदेश में कदम रखा; शिमला में राज्य का अपना पहला क्लासरूम सेंटर  किया शुरू

 नए केंद्र में 250 छात्रों के लिए 4 कक्षाएं होंगी

शिमला में फाउंडेशन स्तर के पाठ्यक्रमों की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए कक्षाएं प्रदान करेगा

शिमला, 23 नवंबर, 2021:  देश के विभिन्न हिस्सों में अपने नेटवर्क का विस्तार करने के सिद्धांत को आगे बढ़ाने, हजारों छात्रों को, उनके घर के करीब सेंटर खोल कर, डॉक्टर और आईआईटीयन बनने के उनके सपनों को साकार करने में मदद करने के लिए, परीक्षा तैयारी में अग्रणी, आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (AESL) ने आज शिमला में हिमाचल प्रदेश का अपना पहला क्लासरूम सेंटर का उद्घाटन किया। नए केंद्र में 250 छात्रों के लिए 4 कक्षाएं होंगी। यह केंद्र हिमाचल प्रदेश राज्य में एईएसएल द्वारा पहला क्लासरूम सेंटर होगा। पिछले कुछ वर्षों में, शिमला और हिमाचल प्रदेश के अन्य क्षेत्रों के कई छात्रों ने चंडीगढ़, दिल्ली और अन्य शहरों के हमारे आकाश के केंद्रों में अध्ययन किया है। शिमला में केंद्र खोलने से वे घर के करीब रहते हुए अपनी आकांक्षाओं को पूरा करने में सक्षम होंगे। हिमाचल प्रदेश में आकाश इंस्टिट्यूट का पहला क्लासरूम सेंटर, शिमला में फाउंडेशन स्तर के पाठ्यक्रमों की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए कक्षाएं प्रदान करेगा। मेडिकल और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा पाठ्यक्रम भी नियत समय पर शुरू होंगे, सेंटर में 4 कक्षाएँ हैं जिनमें अधिकतम 250 छात्र रह सकते हैं• आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड 24 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में फैले 215+ सेंटर के साथ परीक्षा तैयारी सेवा क्षेत्र में देश भर में अग्रणी है, जिसमें सालाना 2.5 लाख से अधिक छात्र आते हैं दूसरी मंजिल, रेन बसेरा बिल्डिंग,खलीनी, शिमला पब्लिक स्कूल, शिमला, के पास स्थित, क्लासरूम, सेंटर फाउंडेशन स्तर के पाठ्यक्रमों की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए सहायक होगा, जो बेसिक्स को मजबूत करने के अलावा उन्हें विभिन्न प्रकार की प्रतियोगी परीक्षाओं ओलंपियाड आदि की तैयारी में मदद करेगा। मेडिकल और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा पाठ्यक्रम नियत समय पर शुरू होंगे।

क्लासरूम सेंटर का उद्घाटन  विकास चौहानरीजनल बिज़नेस हेडएईएसएल ने कंपनी के अन्य अधिकारियों की उपस्थिति में किया। नए सेंटर के उद्घाटन के बारे में बोलते हुए, आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएलके मैनेजिंग डायरेक्टरआकाश चौधरी ने कहा “वर्षों से, शिमला और हिमाचल के कई छात्रों ने चंडीगढ़, दिल्ली और अन्य शहरों के हमारे आकाश के सेंटर में अध्ययन किया है। अब हमें शिमला में सेंटर खोलकर खुशी हो रही है, ताकि छात्र घर के करीब रहकर अपनी आकांक्षाओं को पूरा कर सकें। ओलंपियाड पास करने और डॉक्टर और आईआईटीयन बनने की तैयारी करने के इच्छुक स्थानीय छात्रों के लिए यह केंद्र एक बड़ा वरदान साबित होगा। आज, आकाश अपने अखिल भारतीय नेटवर्क के माध्यम से पूरे देश में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए व्यापक रूप से जाना जाता है। हमारी शैक्षिक सामग्री की गुणवत्ता और हमारी शिक्षण पद्धति की प्रभावशीलता, जैसा कि छात्रों के चयन की संख्या से पता चलता है, ने आकाश को स्नातक चिकित्सा और इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों के लिए अर्हता प्राप्त करने के इच्छुक छात्रों के लिए शीर्ष विकल्पों में से एक बना दिया है।”

चौधरी ने आगे कहा, “हम शिमला में अपना पहला क्लासरूम सेंटर खोलकर और हिमाचल प्रदेश में अपने पहले केंद्र के साथ अपने पदचिह्न का विस्तार करते हुए बहुत खुश हैं। हमारे राष्ट्रीय नेटवर्क में इस शाखा का जुड़ना मानकीकृत गुणवत्तापूर्ण शिक्षण, आधुनिक बुनियादी ढांचे और प्रौद्योगिकी-सक्षम प्रणालियों का उपयोग करके पूरे भारत में छात्रों को सीखने के लिए अनुकूल वातावरण प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है।”

आकाश में प्रवेश लेने के इच्छुक छात्र या तो तत्काल प्रवेश सह छात्रवृत्ति परीक्षा (iACST) ले सकते हैं या ANTHE (आकाश नेशनल टैलेंट हंट परीक्षा) के लिए पंजीकरण कर सकते हैं।आकाश में प्रस्तुत कार्यक्रम विभिन्न परीक्षाओं के लिए छात्रों को बड़े पैमाने पर तैयार करते हैं। इसके अलावा, अपनाई गई शिक्षण पद्धति वैचारिक और अनुप्रयोग-आधारित शिक्षा पर केंद्रित है जो इसे एक ब्रांड के रूप में अलग करती है। आकाश में विशेषज्ञ संकाय आधुनिक और इंटरैक्टिव शिक्षण विधियों का पालन करते हैं जो छात्रों को उनके लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करते हैं। इस प्रकार, आकाश का सिद्ध सफलता रिकॉर्ड, इसकी अनूठी शिक्षा वितरण प्रणाली के लिए जिम्मेदार हो सकता है जो केंद्रित और परिणाम-उन्मुख शिक्षण मनोविज्ञान पर जोर देता है।

आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) मेडिकल (NEET) और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा (JEE), स्कूल / बोर्ड परीक्षा और NTSE, KVPY और ओलंपियाड जैसे प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए व्यापक परीक्षा तैयारी सेवाएं प्रदान करता है। परीक्षण की तैयारी उद्योग में 33 से अधिक वर्षों के परिचालन अनुभव के साथ, कंपनी के पास मेडिकल और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं और कई फाउंडेशन स्तर की छात्रवृत्ति परीक्षाओं / ओलंपियाड में बड़ी संख्या में चयन हैं, जो 200+ आकाश केंद्रों (फ्रैंचाइज़ी सहित) का एक अखिल भारतीय नेटवर्क है। और 250,000 से अधिक की वार्षिक छात्र संख्या। आकाश समूह में थिंक एंड लर्न प्राइवेट लिमिटेड (BYJU’S) के साथ-साथ दुनिया की सबसे बड़ी प्राइवेट इक्विटी फर्म ब्लैकस्टोन का निवेश है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *