मुख्यमंत्री ने किये राष्ट्रपिता व लाल बहादुर शास्त्री को किये श्रद्धासुमन अर्पित

मुख्यमंत्री ने किये राष्ट्रपिता व लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धासुमन अर्पित

मुख्यमंत्री ने किये राष्ट्रपिता व लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धासुमन अर्पित

शिमला: मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने आज राष्ट्रपिता महात्मा गॉंधी की जयन्ती के अवसर पर ऐतिहासिक रिज मैदान पर स्थापित उनकी प्रतिमा तथा भारत के पूर्व प्रधानमंत्री श्री लाल बहादुर शास्त्री की जयन्ती के अवसर पर शिमला में स्थापित उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि भेंट कर श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा राष्ट्र इन दोनों महान नेताओं का ऋणी है, जिन्होंने देश की स्वतंत्रता तथा स्वाभिमान के लिए अपना सर्वस्व त्याग किया। उन्होंने कहा कि इन नेताओं के आदर्शों पर चलना ही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

उन्होंने कहा कि इन दोनों नेताओं ने सरल जीवन एवं उच्च विचार के नए आदर्श स्थापित किए। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गॉंधी द्वारा सत्य तथा अंहिसा के सिद्धांत आज विश्व बंधुत्व तथा शांति के लिए आवश्यक हैं। उन्होंने कहा कि यह उनके आदर्शों व परिकल्पना का ही परिणाम है कि आज हमारा देश सभी क्षेत्रों में विकास पथ पर अग्रसर है।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर नगर निगम शिमला द्वारा स्वच्छता वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह स्वच्छता वाहन बिना अवकाश के सप्ताह भर दो शिफ्टों में कार्य करेगा तथा यह वाहन स्वच्छता हेल्पलाइन नम्बर 1916 पर प्रातः 7 बजे से देर सायं 9 बजे तक सार्वजनिक स्थलों से कूड़ा-कचना एकत्र करने के लिए उपलब्ध होगा।

नगर निगम शिमला के महापौर संजय चौहान, पार्षदगण, प्रदेश सरकार के वरिष्ठ अधिकारी तथा नगर के अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने भी इन दोनों महान नेताओं की प्रतिमाओं पर पुष्पांजलि अर्पित की। इस अवसर पर राष्ट्र भक्ति के गीत तथा भजनों का गायन किया गया।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *