धर्मशाला में होगा बॉलीवुड के सितारों व सांसदों के बीच क्रिकेट मैच

पहला टी20 मैच धर्मशाला में आज: दोनों टीमों में बेहतरीन खिलाडी, मुकाबला दिलचस्प होना तय

हितेश ठाकुर

धर्मशाला: भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमें धर्मशाला की खूबसूरत वादियों में शुक्रवार को होने वाले पहले ट्वंटी-2० अंतरराष्ट्रीय मुकाबले के लिए तैयार हैं। दोनों टीमों के बीच ट्वंटी-2० मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले से 72 दिन के रोमांचक संघर्ष की दिशा भी तय हो जाएगी।

दोनों टीमों में बेहतरीन खिलाडि़यों की मौजूदगी से मुकाबले का दिलचस्प होना तय माना जा रहा है। भारत ने हालांकि पिछले 12 महीनों में सिर्फ दो ट्वंटी-2० अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं लेकिन उसके अधिकतर खिलाडि़यों को आईपीएल में क्रिकेट के सबसे छोटे टी-2० प्रारूप में खेलने का काफी अनुभव है।

न केवल भारतीय खिलाड़ी बल्कि दक्षिण अफ्रीका के भी कई खिलाड़ी इस वर्ष आईपीएल में खेल चुके हैं और एक दूसरे को अच्छी तरह जानते हैं। हालांकि दक्षिण अफ्रीका की भारत दौरे की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और उसे मंगलवार को दिल्ली में भारत ए की युवा टीम के हाथों ट्वंटी-2० अभ्यास मैच में 189 रन का मजबूत स्कोर बनाने के बावजूद हार का सामना करना पड़ा था लेकिन अभ्यास मैच और अंतरराष्ट्रीय मैच में कहानी अलग-अलग हो जाती है।

यह देखना दिलचस्प होगा कि दिल्ली की हार के बाद दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज धर्मशाला की परिस्थतियों से खुद को कितना अभ्यस्त कर पायेंगे। दक्षिण अफ्रीका का पिछले एक वर्ष में ट्वंटी-2० में 5०-5० का प्रदर्शन रहा है। उसने पांच मैच जीते हैं और पांच मैच हारे हैं। दोनों ही टीमें धर्मशाला के खूबसूरत स्टेडियम में विजयी विस्फोट करने के लिये बेताब होंगी जिससे उम्मीद है कि क्रिकेट प्रमियों को एक रोमांचक व संघर्षपूर्ण मुकाबला देखने को मिलेगा।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

भारत: महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), श्रीनाथ अराविंद, आर अश्विन, स्टुअर्ट बिन्नी, शिखर धवन, हरभजन सिंह, विराट कोहली, भुवनेश्वर कुमार, अमित मिश्रा, अक्षर पटेल, अजिंक्य रहाणे, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, मोहित शर्मा, रोहित शर्मा।

 दक्षिण अफ्रीका: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), काइल एबोट, हाशिम अमला, फरहान बेहार्डियेन, डिकाक, मर्चेंट डिलांगे, एबी डिविलियर्स, जेपी डुमिनी, इमरान ताहिर, एडी लेइ, डेविड मिलर, एल्बी मोर्कल, क्रिस मौरिस, कागिसो रबाडा, खाया जोंडो।

मैच का समय: शाम सात बजे से।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *