उपायुक्त शिमला के अधिकारियों को आदेश, जिला में ब्लैक स्पॉट चयनित कर दुर्घटना वाले संवेदनशील स्थानों पर क्रैश बैरियर करें स्थापित 

शिमला :  जिला में सड़क दुर्घटना से मौत की वजह से बहुमूल्य जान जाने से क्षति होती है तथा सड़क सुरक्षा के नियमों की अनुपालना करवाना प्रशासन का दायित्व है तथा पुलिस, जिला प्रशासन व परिवहन विभाग को समन्वय स्थापित करने का आह्वान किया ताकि विभागों में अतिव्यापी न हो। उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने आज यहां अपने कार्यालय कक्ष में जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा की बैठक ली। 
उन्होंने अधिकारियों से सीधा संवाद स्थापित किया और आदेश दिए कि जिला में ब्लैक स्पॉट चयनित किए जाए तथा दुर्घटना वाले चिन्हित संवेदनशील स्थानों पर क्रैश बैरियर स्थापित किए जाए। उन्होंने सड़क सुरक्षा के संदर्भ में जागरूकता एवं प्रचार-प्रसार पर बल दिया ताकि सामान्य लोगों को इसकी जानकारी प्रदान की जाए और चालकों और परिचालकों को विशेष ट्रेनिंग प्रोग्रामों से अवगत करवाया जाए और स्वास्थ्य शिविर तथा नेत्र चिकित्सा शिविर का लगातार आयोजन होना सुरक्षा की दृष्टि से महत्वपूर्ण है।
उपायुक्त ने सड़क सुरक्षा के संदर्भ में स्कूलों में शिक्षकों एवं मीडिया कर्मियों की भूमिका पर प्रकाश डाला ताकि वे संवेदनशील वर्ग को इसकी अहमियत का एहसास करवा सके। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन सड़क सुरक्षा के संदर्भ में ग्राम सभा स्तर पर लोगों को जागरूक करेगा और विशेष प्रचार-प्रसार से लोगों को इसकी अहमियत के बारे में जागरूक करेगा। 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *