3 दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मेलो सम्मेलन संपन्न

3 दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मेलो सम्मेलन संपन्न

सोलन : शूलिनी विश्वविद्यालय का अंग्रेजी विभाग पिछले दो वर्षों में नियमित रूप से आयोजित कई गतिविधियों के लिए लगातार चर्चा में रहा है। हर हफ्ते वे एक साहित्यिक कार्यक्रम, पुस्तक चर्चा, कविता सत्र या लेखक से मिलने का कार्यक्रम आयोजित करते हैं। उनके सत्रों की अभूतपूर्व पहुंच है और अंतरराष्ट्रीय सीमाओं के पेशेवरों को विशिष्ट वक्ताओं के रूप में शामिल किया गया है। हाल ही में संपन्न अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन इसकी घटनाओं में से एक है जिसने राज्य में शैक्षणिक आयोजनों के रंग को बदल दिया है।

शूलिनी विश्वविद्यालय के अंग्रेजी विभाग और स्कूल ऑफ लिबरल आर्ट्स के सहयोग से सोसाइटी फॉर द स्टडी ऑफ द मल्टी-एथनिक लिटरेचर ऑफ द वर्ल्ड (MELOW) द्वारा आयोजित 3 दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन रविवार को संपन्न हुआ।
सम्मेलन के अंतिम दिन, 15 पत्र ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों मोड में प्रस्तुत किए गए, जिससे कुल पत्रों की संख्या लगभग 70 हो गई।
सत्र के बाद जनरल बॉडी मीटिंग हुई, जिसकी अध्यक्षता प्रोफेसर अनिल रैना ने की। मेलो की सचिव प्रो. मनप्रीत कौर कांग ने मेलो सोसाइटी की वार्षिक पत्रिका मेजो और इसे यूजीसी केयर और स्कोपस-इंडेक्स में शामिल करने के लिए किए गए प्रयासों के बारे में दर्शकों को अवगत कराया। MELOW की अध्यक्ष प्रो. मंजू जैदका ने समाज के शासी निकाय और क्षेत्रीय परिषदों के सुधार की घोषणा की।
समापन सत्र के दौरान डॉ. पूर्णिमा बाली ने प्रतिभागियों, दर्शकों और दुनिया भर से सम्मेलन में भाग लेने वाले अध्यक्षों को धन्यवाद दिया। अगले सम्मेलन का विषय जल्द ही घोषित किया जाएगा।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *