शिमला: रोहड़ू के चिड़गांव में आग लगने से मकान राख, एक व्यक्ति की जलकर मौत

रोहड़ू: रोहडू चिड़गांव तहसील की खरशाली पंचायत के खोपटूवाड़ी गाँव के निवासी राजदेव के मकान में अचानक आग लग गई। जिसमें दो मंजिला मकान जलकर राख हो गया।  एक व्यक्ति की आग मे जिंदा जलकर मौत हो गई। मृतक की पहचान राजदेव (46) पुत्र कंवर सिंह गांव खोपटूवाड़ी डाकघर लड़ौट तहसील चिड़गांव जिला शिमला के रूप में हुई है। छह कमरों का मकान पूरी तरह आग की भेंट चढ़ गया जिसमें करीब दस लाख की संपत्ति का नुकसान हुआ है। सूचना मिलने पर पुलिस व फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची।

मकान मालिक राजदेव शनिवार रात करीब दस बजे घर पर सो रहा था। उसकी पत्नी व तीन बच्चे गांव से थोड़ी दूरी पर स्थित दोगरी में काम से गए थे। मकान में अचानक उठी आग की लपटों को दूसरे गांव लड़ौट से देखा गया। जिस पर कुछ लोगों ने साथ के लोगों को फोन कर घटना की जानकारी दी। जिसके बाद स्थानीय ग्रामीणों ने  सामूहिक रूप से आग पर काबू पाने की कोशिश की लेकिन आग की लपटें इतनी तेज थी कि देखते ही देखते पूरा मकान जल कर राख हो गया।

स्थानीय लोगों ने फायर ब्रिगेड की मदद से जले शव को बाहर निकाला। थाना प्रभारी चिड़गांव अश्वनी ठाकुर ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है। एसडीएम रोहड़ू सुरेंद्र ठाकुर ने बताया कि प्रभावित परिवार को फौरी राहत के तौर पर दस हज़ार रुपये दिए गए हैं।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  −  9  =  1