उप चुनाव परिणामों का असर दिखने लगा है, बेलगाम सरकार को लगाम लगाना जरूरी था : राठौर

 राठौर बोले:-कांग्रेस भाजपा के हर जनविरोधी नीतियों व निर्णयों का डट कर विरोध रखेगी जारी

शिमला: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने केंद्र सरकार द्वारा डीज़ल में 10 रुपए व पेट्रोल में 5 रुपये व प्रदेश सरकार द्वारा वेट में की कटौती को मामूली बताते हुए कहा है कि आज अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में भारी कमी है बाबजूद इसके मूल्य देश मे अभी भी बहुत है। उन्होंने कहा कि मनमोहन सिंह सरकार के समय जब कच्चे तेल की कीमत 110 डॉलर प्रति बैरल होती थी तो उस समय देश मे 71.41 रुपये पेट्रोल व 57.25 रुपये के आसपास डीज़ल लोगों को मिलता था,आज जब कच्चे तेल की कीमत आधी है तो सरकार इसे 100 रुपए से ऊपर बेच रही है। उन्होंने कहा कि गत दो सालों में सरकार ने तेल से 33 लाख करोड़ से अधिक कमाई की है।

मीडिया के साथ बातचीत करते हुए राठौर ने कहा कि प्रदेश में हुए उप चुनाव परिणामों का असर दिखने लगा है। उन्होंने कहा कि बेलगाम सरकार को लगाम लगाना जरूरी था। मंडी सहित प्रदेश के तीन उप चुनावों में कांग्रेस की जीत ने साबित कर दिया है कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों में प्रदेश में भाजपा सत्ता से बाहर होगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में हुए उप चुनाव परिणामों के बाद मोदी और जयराम सरकार को प्रदेश के लोगों ने घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया है।

राठौर ने कहा कि सरकार ने रसोई गैस के दामों में कोई कमी नहीं की है। उन्होंने कहा कि आज देश मे रसोई गैस एक हजार से ऊपर मिल रही है,जबकि मनमोहन सिंह सरकार के समय यही गैस 400500 रुपये की दर से मिलता था। इसपर सरकार सब्सिडी भी प्रदान करती थी। उन्होंने कहा कि आज गैस पर सब्सिडी पूरी तरह बंद कर दी गई है। उन्होंने सरकार से मांग की कि गैस सिलेंडर के मूल्यों में कमी करते हुए इस पर पुनः सब्सिडी बहाल की जाए।

राठौर ने कहा कि आज किसानों की कोई बात नहीं सुनी जा रही है। तीन काले कृषि कानूनों को लेकर किसान पिछले एक साल से सड़कों पर बैठा है। उन्होंने कहा कि किसानों के ऋण माफ नहीं किये गए, जबकि बड़े उद्योगपतियों के बड़े बड़े ऋण माफ किये गए हैं ।उन्होंने कहा कि भाजपा पूंजीपतियों का पूरा सरंक्षण कर रही है।

राठौर ने कहा कि प्रदेश में पेट्रोल व डीज़ल पर से वेट ओर कम किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि अन्य राज्यों की अपेक्षा प्रदेश में इसकी दरें बहुत ज्यादा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस भाजपा के हर जनविरोधी नीतियों व निर्णयों का डट कर विरोध जारी रखेगी। उन्होंने कहा कि इस शानदार जीत के बाद भी कांग्रेस अपनी विपक्ष की भूमिका मजबूती से निभाएगी।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  +  13  =  19