प्रवासी श्रमिकों के लिए ट्रेनें चलाने के लिए राज्यों से इजाजत की जरूरत नहीं : रेलवे

Railway Recruitment 2021: आईटीआई पास युवाओं के लिए नॉर्थ सेंट्रल रेलवे में अप्रेंटिस का सुनहरा मौका, ऐसे करें अप्लाई

NCR RRC Recruitment 2021: नॉर्थ सेंट्रल रेलवे (North Central Railway) में आईटीआई पास युवाओं के लिए अप्रेंटिस करने का सुनहरा मौका है। रेलवे ने अप्रेंटिस के 1664 पदों पर भर्तियां निकालकर आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। योग्य उम्मीदवार आरआरसी नॉर्थ सेंट्रल रेलवे की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। इन पदों पर उम्मीदवारों का सिलेक्शन मेरिट के आधार पर होगा। चयनित उम्मीदवारों को 1 साल की ट्रेनिंग दी जाएगी और इस दौरान उन्हें हर महीने स्टाइपेंड दिया जाएगा।

 भर्ती की जरूरी तारीखें : ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख- 2 नवंबर 2021

आवेदन की अंतिम तारीख- 1 दिसंबर 2021

आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख- 1 दिसंबर 2021

परीक्षा/मेरिट लिस्ट जारी होने की तारीख- फिलहाल तय नहीं

जरूरी योग्यता और उम्र सीमा : इन पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स 50% नंबरों के साथ 10वीं पास होने चाहिए. उम्मीदवारों के पास सम्बंधित ट्रेड में आईटीआई (ITI) का सर्टिफिकेट होना चाहिए. उम्र सीमा की बात करें तो आवेदकों की न्यूनतम उम्र 15 साल और अधिकतम उम्र 24 साल होनी चाहिए. रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को उम्र सीमा में नियमों के मुताबिक छूट मिलेगी.

आवेदन शुल्क: जनरल और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये है। इसके अलावा एससी-एसटी, दिव्यांग और सभी कैटेगरी की महिलाओं के लिए आवेदन निशुल्क है। आवेदन शुल्क डेबिट कार्ड क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिंग से जमा किया जा सकता है।

जान लें आवेदन का तरीका: अप्रेंटिस के इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य उम्मीदवारों को रेलवे रिक्रूटमेंट सेल, नॉर्थ सेंट्रल रेलवे की वेबसाइट https://ncr.indianrailways.gov.in पर जाना होगा. यहां आपको आवेदन का लिंक और भर्ती का नोटिफिकेशन मिल जाएगा। सभी उम्मीदवार आवेदन से पहले नोटिफिकेशन को पढ़ लें। आवेदन फॉर्म में गलती होने पर यह निरस्त किया जा सकता है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *

9  +  1  =