अंतरराष्ट्रीय प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता Q?riosity 2021 संपन्न, सुभरा ने जीता खिताब

सोलन: एक महीने तक चलने वाली अंतरराष्ट्रीय प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता Q?riosity 2021 का मंगलवार को भव्यता के साथ समापन हुआ। एक रैपिड फायर और 5 राउंड टाई ब्रेकर के बाद, नई दिल्ली में इंद्रप्रस्थ इंटरनेशनल स्कूल के सुभरा साहू ने पहला स्थान हासिल किया, जबकि नई दिल्ली के क्वींस वैली स्कूल की लावण्या, पश्चिम बंगाल के सेंट ऑगस्टीन डे स्कूल के ऋषि गोस्वामी और राजस्थान के लक्ष्मीपत सिंघानिया स्कूल के छात्र जिनय झावर दूसरे स्थान पर रहे।

इस प्रतियोगिता की मेजबानी आइडिया दैट मैटर, शूलिनी की आउटरीच टीम और फैकल्टी ऑफ मैनेजमेंट साइंसेज एंड लिबरल आर्ट्स (एफएमएसएलए) ने संयुक्त रूप से की थी। दुनिया भर के 35,000 से अधिक छात्रों और 400 से अधिक स्कूलों ने Q?riosity 2021 में भाग लिया, जिससे यह स्कूली छात्रों के लिए सबसे बड़ी अंतरराष्ट्रीय प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता बन गई।

शूलिनी विश्वविद्यालय के प्रोफेसर डॉ. कुलदीप रोझे ने सम्मानित अतिथि  विवेक अत्रे, पूर्व आईएएस अधिकारी, योगानंद सेंटर फॉर थियोलॉजी, शूलिनी विश्वविद्यालय का परिचय दिया।  अत्रे ने अपने संबोधन में कहा कि “हमें अपने जीवन में हर छोटी और बड़ी चीज को समय और महत्व देना चाहिए और अपने आंतरिक सुख पर ध्यान देना चाहिए”। उन्होंने प्रतिभागियों को विभिन्न पुस्तकों को पढ़ने के लिए भी प्रोत्साहित किया।

क्विज मास्टर फॉर द डे शूलिनी यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रोफेसर अतुल खोसला ने क्विज लिया। प्रतिभागियों के साथ बात करते हुए, प्रो. खोसला ने कहा कि, “अगर आपको कभी भी शिक्षा के लिए किसी भी मदद की ज़रूरत है, तो शूलिनी हमेशा आपकी मदद करने के लिए खड़ा हैं”।

सुश्री अवनी खोसला, ट्रस्टी और उपाध्यक्ष, शूलिनी विश्वविद्यालय ने विजेताओं की घोषणा की और उन्हें बधाई दी। उन्होंने यह भी कहा कि “उम्मीद है कि हमारे पास Q? रियोसिटी 2022 में एक ऑफ़लाइन प्रश्नोत्तरी होगी जिसमें इस समय की तुलना में अधिक स्कूल और छात्र भाग लेंगे”।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1  +  6  =