धनबल और शराब परोस कर भाजपा प्रदेश की शांत सभ्यता को अशांत करने की कोशिश कर रही : राठौर

शिमला: कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने मंडी संसदीय क्षेत्र सहित अर्की,जुब्बल कोटखाई व फतेहपुर उप चुनाव  शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन होने पर खुशी प्रकट करते हुए प्रदेश के लोगों का आभार प्रकट किया है। उन्होंने कहा है कि प्रदेश आपसी सौहार्द के लिये जाना जाता है और लोकतंत्र के इस पूर्व में लोगों की शांतिपूर्ण ढंग से भागीदारी और जागरूकता इस पहाड़ी प्रदेश की सभ्यता रही है जो आज भी कायम है।

राठौर ने कहा कि उन्हें जानकारी मिली है कि पिछली रात भाजपा ने इन उप चुनावों में लोगों को बड़े पैमाने पर शराब प्रदान की।उन्होंने कहा कि विशेष कर ग्रामीण क्षेत्रों में भाजपा कार्यकर्ताओं ने जिस ढंग से लोगों के घरों में शराब की पेटियां भेजी उससे साफ है कि भाजपा लोकतंत्र का हरण करने में जुटी रही।उन्होंने कहा कि भाजपा कभी भी गरीबों की हितकारी नहीं रही और यही वजह है कि आज बढ़ती महंगाई व बेरोजगारी से आम व गरीब लोग परेशान है। धनबल और शराब परोस कर भाजपा प्रदेश की शांत सभ्यता को अशांत करने की कोशिश कर रही है,पर इसमें वह कभी सफल नहीं होगी।उन्होंने भरमौर में भाजपा विधायक के मतदान केंद्र के अंदर मतदाताओं को अपने पक्ष में मतदान करने व चुनाव प्रभावित करने के प्रयास की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि चुनाव आयोग को इस शिकायत पर तुरंत कार्यवाही करनी चाहिए थी,पर ऐसा नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि प्रदेश के अन्य स्थानों से भी ऐसी कई शिकायतें कांग्रेस को मिल रही है और इन सब शिकायतों को आयोग के समक्ष रखा जाएगा। भाजपा को अपनी इस सारी करनी का फल 2 नवम्बर को परिणाम आने पर मिल जाएगा।

राठौर ने इन चारों उप चुनावों में कांग्रेस की शानदार जीत का दावा करते हुए इस जन समर्थन के लिए लोगों का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि चूंकि अब जनमत ईवीएम में बंद हो चुका है,इसलिए चुनाव आयोग का यह दायित्व बनता है कि इसमें किसी भी प्रकार की कोई सेंधमारी न हो। उन्होंने आयोग से ईवीएम की सुरक्षा कड़ी रखने और सत्ता पक्ष भाजपा को इससे पूरी तरह दूर रखने की आवश्यकता पर बल दिया है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19  +    =  24