शूलिनी विवि में काव्य संगोष्ठी आयोजित

सोलन: शूलिनी विश्वविद्यालय के अंग्रेज़ी साहित्यिक समाज, बेलेट्रिस्टिक ने शुक्रवार को एक और साहित्यिक  सत्र का आयोजन किया। इस बार यह कविता पर एक संगोष्ठी थी जिसमें प्रतिभागी भाषा विभाग के संकाय सदस्य और छात्र थे।

संकाय सदस्य मंजू जैदका, तेजनाथ धर, प्रकाश, सौरभ कुलक्षेत्र, संदीप सिंह, सम्राट शर्मा, नवरीतशाही, हेमंत कुमार, राजेश विलियम्स और साक्षी, छात्रों के साथ रुचि, पौलामी, कृष्ण कांत, सोनिका, वैशाली, कौस्तुभी, रस्विका, हसन, लियाकत, वेदानशी, जगमीत और मालविका ने भाग लिया।

सत्र का संचालन अंग्रेजी विभाग की डॉ पूर्णिमा बाली ने किया। विभाग प्रमुख, डॉ. मंजू जैदका नेफ़ैज़ की एक बहुत ही खूबसूरत कविता, “कुछ काम किया, कुछ इश्क किया ...” के साथ सत्र की शुरुआत की। फिर, अन्य सभी प्रतिभागियों, प्रो. और छात्रों ने अपने पसंदीदा लेखकों द्वारा विभिन्न                   कविताओं और कुछ ने अपनी स्वयं की कविताओं का पाठ किया।

भाषा ने सत्र में कोई बाधा नहीं पैदा की, क्योंकि कविताएँ अंग्रेजी, हिंदी, उर्दू और पंजाबी में थीं। विभिन्न शैलियों और मनोदशाओं की इतनी सारी कविताओं के साथ सत्र बहुत आकर्षक था। विषय प्रेम, भावना, व्यंग्य और कुछ सामाजिक मुद्दों पर थे। प्रत्येक पाठ में प्रतिभागियों का उत्साह साफ झलक रहा था।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *