हिमाचल: निर्वाचन विभाग ने पुलिस अधिकारियों के साथ की बैठक

चुनाव प्रक्रिया के दौरान कोविड-19 से संबंधित मानदंडों की अक्षरशः अनुपालना सुनिश्चित करने पर बल

शिमला: मुख्य निर्वाचन अधिकारी सी. पालरासु ने आज यहां बताया कि पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू की उपस्थिति में पुलिस अधिकारियों के साथ वीरवार को एक बैठक का आयोजन किया गया।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने पुलिस द्वारा की जा रही कार्रवाई पर प्रसन्नता व्यक्त की और पुलिस कर्मचारियों का उत्साहवर्धन किया।

बैठक में मंडी लोकसभा क्षेत्र और अर्की, फतेहपुर व जुब्बल-कोटखाई विधानसभा क्षेत्रों में उप-निर्वाचन के दृष्टिगत कानून-व्यवस्था बनाए रखने सहित विभिन्न विषयों पर चर्चा की गई।

बैठक में उप-निर्वाचन के लिए चुनाव प्रचार के दौरान कोविड-19 से संबंधित मानदंडों की अक्षरशः अनुपालना सुनिश्चित करने पर बल दिया गया। चुनाव प्रक्रिया के दौरान कोविड-19 नियमों का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए निरंतर निगरानी करने, अवहेलना के मामलों में त्वरित व सख्त कार्रवाई करने तथा जनसभाओं व वर्चुअल सभाओं के दौरान कोविड नियमों जैसे मास्क पहनना, उचित दूरी तथा सैनिटाइजर का प्रयोग सुनिश्चित बनाने के लिए कड़े कदम उठाने के भी निर्देश दिए गए।

बैठक में चुनाव डयूटी का निर्वहन कर रहे पुलिस कर्मियों से शत-प्रतिशत मतदान के लिए प्रोत्साहित करने की भी अपील की गई। ईवीएम मशीनों सहित अन्य चुनाव सामग्री की सुरक्षा के लिए समुचित कदम उठाने के निर्देश दिए गए। संवेदनशील क्षेत्रों में सीएपीएफ की नियुक्ति करने, अवैध शराब पर सख्ती से रोक लगाने तथा इस तरह के मामलों पर विशेष नजर बनाए रखने के भी निर्देश दिए गए।

बैठक में मुख्य निर्वाचन अधिकारी सी. पालरासु के अलावा अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) अशोक तिवारी, पुलिस महानिरीक्षक (सीआईडी) दलजीत ठाकुर, पुलिस महानिरीक्षक (क्राइम) अतुल फुलझेले, अतिरिक्त पुलिस महानिरीक्षक (मुख्यालय) साक्षी वर्मा, तीनों रेंज के पुलिस महानिरीक्षक व उप पुलिस महानिरीक्षक, पुलिस अधीक्षक (सीआईडी) संदीप भारद्वाज,  पुलिस अधीक्षक (कानून-व्यवस्था) भगत ठाकुर तथा उप निर्वाचन वाले सभी 8 जिलों के पुलिस अधीक्षक, उप पुलिस अधीक्षक और एसएचओ वर्चुअल माध्यम से उपस्थित थे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *