देश की रक्षा में सैनिकों का अहम योगदान, जिसे कभी भुलाया नहीं जा सकता : प्रतिभा सिंह

शहीदों का ऋण देश और प्रदेशवासी जन्म जन्मांतर तक नहीं चुका सकते

मण्डी/सरकाघाट : कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिभा सिंह ने सरकाघाट के रोपड़ी में जनसभा में सैनिकों की तारीफ करते हुए कहा कि देश के जवानों का ऋण हमारी सात पीढ़ियां भी नहीं चुका सकतीं। देश के जवान दिन-रात सरहद पर जान हथेली पर लेकर जनता की रक्षा करते हैं। उनकी कुर्बानियों का कर्ज भला कौन चुका सकता है। देश की रक्षा करने के लिए अपने बच्चों को सरहदों पर भेजने वाले माता-पिता महान हैं जिनके बच्चे जान की परवाह किए बगैर भारत माता की रक्षा में अपने प्राणों का बलिदान देते हैं।

उन्होंने कहा कि देश की रक्षा में सैनिकों ने अपना अहम योगदान दिया है जिसे कभी भुलाया नहीं जा सकता। हिमाचल प्रदेश से कई स्थानों जवानों ने प्रदेश का नाम रौशन किया है और देश की रक्षा में शहादत का जाम पिया है। ऐसे परिवारों और शहीदों का ऋण देश और प्रदेशवासी जन्म जन्मांतर तक नहीं चुका सकते।

इससे पहले नबाही और बलद्वाड़ा में उन्होंने पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह की ओर से करवाया प्रदेश का विकास जनता को याद करवाया। कहा कि पूर्व सीएम के करवाए विकास का भी कोई ऋण अदा नहीं कर सकता है। उनके आशीर्वाद और उनके बताए जन कल्याण के मार्ग पर मैं भी तत्पर हूं। हालांकि, मेरा मन चुनाव लड़ने का नहीं था, लेकिन उनकी जनसेवा से मुझे प्रेरणा मिली और मैंने चुनाव लड़कर जनसेवा करने का निर्णय लिया।

कहा कि भाजपा के कार्यकाल में महिलाओं पर अत्याचार के मामले बढ़े हैं। चिट्टे जैसे नशे से युवा पीढ़ी बर्बाद हो रही है। महंगाई और बेरोजगारी के इस सरकार के कार्यकाल में रिकॉर्ड टूट गए हैं। इस दौरान पूर्व मंत्री रंगीलाराम राव, विधायक राजेंद्र राणा, इंद्रदत्त लखनपाल, हरदीप बावा, डॉ. जेके आजाद, पवन ठाकुर, यदोपति ठाकुर, विजय कानव, अखिल गुप्ता और रिंकू चंदेल मौजूद रहे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *