शूलिनी विश्वविद्यालय में नौ दिवसीय ध्यान एवं साउंड हीलिंग सत्र का किया गया आयोजन

सोलन: शारदीय नवरात्रि  के उपलक्ष में वीरवार को शूलिनी विश्वविद्यालय के योग विभाग द्वारा नौ दिवसीय ध्यान एवं साउंड हीलिंग का एक सत्र प्रारंभ किया गया।

जिसके अंतर्गत निरन 9 दिन तक प्रतिदिन ध्यान और साउंड हीलिंग के सत्र का आयोजन किया जाएगा। सत्र का शुभारंभ योग विभाग के एचओडी डॉक्टर सुबोध सौरभ सिंह, समस्त योगा फैकेल्टी एवं ध्यान साधना के प्रतिभागियों द्वारा दीप प्रज्वलन करके किया गया। असिस्टेंट प्रोफेसर, डॉक्टर माला त्रिपाठी ने नवरात्रि साधना के महत्व का वर्णन करते हुए ध्यान साधना के महत्व को समझाया और ध्यान के सत्र की शुरुआत की।

डॉक्टर माला त्रिपाठी ने मां शैलपुत्री का ध्यान करवाया साथ ही डॉक्टर रोहित चौबे जी ने ध्यान के दौरान बांसुरी वादन करके लोगों का मन और अधिक केंद्रित किया। सत्र के अंत में योग विभाग के एचओडी ने ध्यान के फायदे बताएं और लोगों को मन मस्तिष्क को शांति रखने के लिए ध्यान करने के लिए प्रेरित किया साथ ही इस ध्यान साधना  सत्र को निरंतर नवमी तक चलाए जाने की सूचना देते हुए सत्र का समापन किया। ध्यान साधना में योग विभाग की समस्त फैकल्टी शूलिनी विश्वविद्यालय के अन्य विभागों से भी फैकल्टी ने एवं छात्रों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और ध्यान साधना सत्र को संपन्न किया।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *

69  +    =  77